Breaking News

लद्दाख में सेना की गाड़ी नदी में गिरने से 7 जवानों की मौत; 26 जवान सवार थे

लद्दाख। लद्दाख के तुर्तक इलाके में भारतीय सेना की गाड़ी श्योक नदी में गिरने से बड़ा हादसा हो गया हैं। इस घटना में 7 जवानों की मौके पर ही मौत हो गई तथा कई जवान जख्मी हैं। इंडियन आर्मी के बयान के अनुसार, 26 सैनिकों के लेकर गाड़ी परतापुर से हनीफ सब सेक्टर के फॉरवर्ड पोस्ट पर जा रही थी। सुबह हुआ बड़ा हादसा श्योक नदी में सेना की बस ने नियंत्रण खो दिया और फिसलकर जा गिरने से 7 सेना के जवानों की मौके पर ही मौत हो गई। और घायल 26 सैनिकों को वहां से निकालकर आर्मी फील्ड अस्पताल ले जाया गया, लेह से परतापुर के लिए सैनिकों की सर्जिकल टीमें रवाना कर दी गई हैं।

गंभीरों का इलाज जारी

लद्दाख में सेना की गाड़ी नदी में गिरने से  7 जवानों की मौत; 26 जवान सवार थे

गंभीर घायलों को वायु सेना की मदद से वेस्टर्न कमान के चिकित्सलय भेजा जा रहा है। और घायल जवानों का अस्पताल में उपचार जारी है। सूत्रों ने अनुसार, परतापुर से अग्रिम मोर्चे पर सेना के लगभग 26 जवानों को ले जा रहा वाहन अनियंत्रित होकर श्योक नदी में 50 से 60 फुट नीचे गिर जा गिरा, जिसमें 7 सैनिकों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 19 जवान गंभीर रूप से जाखि हैं। हालंकि अभी बताना मुश्किल हैं कि सेना की गाड़ी नदी में कैसे जा गिरी ।

यह भी पढ़े   चाचा ने मासूम भतीजी के साथ किया दुष्कर्म, दिखाता था पोर्न फिल्म

लगभग 50-60 फीट गहरी नदी में गिरी बस

लद्दाख में सेना की गाड़ी नदी में गिरने से  7 जवानों की मौत; 26 जवान सवार थे

इस बड़े हादसे में सेना ने कोई बयान जारी नहीं किया गया है। अभी सब बचव कार्य में लगे हुए हैं। जानकारी के अनुसार, सेना की बस ट्रांजिट कैंप से सब सेक्टर हनीफ के अग्रिम इलाके में जा रही थी । ये दर्दनाक घटना से करीब 25 किमी हुआ, जहां सैनिकों का वाहन श्योक नदी में लगभग 50-60 फीट गहराई में जा गिरा । इस घटना में बस में जितने भी सैनिक थे वे सभी घायल हो गए और 7 सैनिकों शहीद हो गए सभी घायल जवाननों को परतापुर के 403 फील्ड हॉस्पिटल पहुंचाया जा चूका हैं , और जबकि लेह से सर्जिकल टीमों को परतापुर भेजा हैं । चिकित्सालय में सात जवानों को मारा हुआ घोषित कर दिया । भारतीय सेना ने बताया, की “यह सुनिश्चित करने के प्रयास चल रहे हैं कि घायलों को सर्वोत्तम इलाज दिया जाए। अधिक गंभीर घायलों को हाई सेंटर रेफर करने के लिए वायु सेना की भी मदद ली जा रही है।

यह भी पढ़े   भिवानी में हत्या मामले के मुख्य गवाह पर ताबड़तोड़ फायरिंग, हालत गंभीर

तक़रीबन सुबह 9:00 बजे हुआ हादसा

लद्दाख में सेना की गाड़ी नदी में गिरने से  7 जवानों की मौत; 26 जवान सवार थे

सेना का वाहन तक़रीबन सुबह 9:00 बजे प्रतापपुर से 25 किलोमीटर आगे पहुंचा था उसी समय किसी अन्य कारण से वाहन का संतुलन बिगड़ गया और वह लगभग 60 फीट नीचे गहरी नदी में जा गिरी। वाहन में सवार ड्राइवर सहित 26 लोग जो उस समय गाड़ी में उपास्थित थे सभी श्योक नदी में गिर गए। सूत्रों के अनुसार, बहुत दुखद बात हैं की सेना के 7 जवान शईद हो गए और 19 जवान वायु सेना की मदद से उन्हें इलाज के लिए चंडीगढ़ ले जाया गया हैं, की श्योक नदी में गाड़ी गिरने से ये दर्दनाक हादसा हुआ। बता दें की ये हादसा होने से आसपास के लोगो में हड़कंप मच गया हैं. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक व्यक्त किया हैं की और श्रद्धांजलि भी अर्पित की।

About Monika Sharma