Breaking News

हरियाणा में प्री मानसून ने दी दस्तक, आज प्रदेश में होगी बारिश

हिसार । हरियाणा में पिछले कुछ दिनों से लगा तापमान में लगातार वृद्धि हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा में 12 जून के आसपास प्री मानसून दस्तक दे सकता है और आज प्री मानसून ने हरियाणा में दस्तक दी है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार मानसून मध्यप्रदेश की तरफ से आगे बढ़ता बढ़ रहा है. जिसकी हरियाणा की तरफ आने की संभावना है.

बता दे पिछले वर्ष भी हरियाणा में भी 20 जून को प्री मानसून की बारिश हुई थी. वही राजस्थान की ओर से आने वाली गर्म हवाओं ने दिन की विजिबिलिटी को काफी हद तक घटा दिया है. विजिबिलिटी ना होने के कारण हिसार एयरपोर्ट से पिछले 4 दिनों से चंडीगढ़, धर्मशाला और देहरादून के लिए विमान सेवा उड़ान नहीं भर रही हैं.

यह भी पढ़े   जुलाई में पूरी होगी बारिश की कमी, 7 से 9 जुलाई को होगी तेज बरसात

बता दे विमान को उड़ने के लिए 5 किलोमीटर की विजिबिलिटी की आवश्यकता होती है, मगर यहाँ विजिबिलिटी केवल साढ़े 4 किलोमीटर की होने के कारण विमान उड़ान नहीं भर पा रहे हैं. बता दें आज 12 जून को हरियाणा के ज्यादातर क्षेत्रों में गरज चमक व तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. वहीं प्री मानसून की गतिविधियां हरियाणा में 15 या 16 जून तक रहेंगी. मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में तापमान में 5 से 7 डिग्री की गिरावट होगी.

यह भी पढ़े   हरियाणा कृषि मौसम विभाग ने मौसम को लेकर जारी किया पूर्वानुमान, फसलों में बरतें ये सावधानी

About Rohit Kumar