Breaking News

करनाल जेल में फूटा कोरोना बम, एक साथ इतने कैदी संक्रमित होने से मचा हड़कंप

करनाल । करनाल की जिला कारागार में एक बार फिर कोरोना केसों की संख्या बढ़ती जा रही है. अबकी बार जेल में 12 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं, इनमें 8 हवालाती और 4 कैदी शामिल है. जिनमें से दो हवालाती महिला भी हैं. जिला जेल अधीक्षक अमित ने बताया कि फिलहाल जेल में कुल 19 मामले हैं. अमित ने बताया कि बाहर से जब नए कैदी जेल में आए, तो उन्हें 8 दिन अलग बैरक में रखा गया. उनके करोना टेस्ट करवाए गए तो उनमें से 8 कैदी कोरोना पॉजिटिव मिले .

प्रतीकात्मक तस्वीर

यह भी पढ़े   करनाल में आपस में टकराई दो हरियाणा रोडवेज बस, 10 से 12 लोग घायल

जेल प्रशासन की तरफ से बताया गया कि वीरवार को 12 मरीज कोरोना पोजिटिव मिले. जिन्हें जेल में ही अलग से क्वारंटीन कर दिया गया है और उनका इलाज शुरू कर दिया गया है. बता दें कि 10 से 15 मई तक जेल से 2336 कोरोना  पॉजिटिव मिले थे.

जेल रिकॉर्ड की माने तो इनमें से 223 कैदी वह हवालाती थे. इसके अलावा 13 केस स्टॉफकर्मी और जेल के क्वार्टरों में ठहरे हुए उनके घर वाले थे. इसके अतिरिक्त यह भी जानकारी आई कि जेल में बंद 66 महिलाएं भी कोरोना संक्रमित पाई गई थी. बात करें यदि मई की तो यहां 246 कोरोना पॉजिटिव केस मिल चुके हैं. जेल प्रशासन ने बताया कि जब भी कोई नया कैदी जेल में आता है तो उसे बाकी कैदियों में शामिल नहीं किया जाता. सबसे पहले से 8 दिन जेल में बाकी कैदियों से अलग रहना होता है. उसके बाद जेल प्रशासन द्वारा उसका कोरोना टेस्ट किया जाता है. इसकी जांच आने पर यदि वह नेगेटिव मिलता है, तो उसे बाकी कैदियों में रहने के लिए भेजा जाता है.

यह भी पढ़े   हरियाणा में कब होंगे पंचायत चुनाव, मनोहर लाल ने किया साफ

About Rohit Kumar