Breaking News

15 साल की उम्र में ही विशाल कमा रहे है सोशल मिडिया से लाखो रूपए, इतनी सी उम्र में ही बने करोडो की कंपनी के मालिक

बचपन में यह कहा जाता था, कि रुपये कमाने के लिए एक उम्र जरूरी होती है। लेकिन जब से सोशल मीडिया का जमाना आया है, यह सारी बातें झूठी लगने लगी है। पहले व्यक्ति को अपनी पढ़ाई लिखाई पूरी करनी पड़ती थी। जिसके बाद में वह कोई नौकरी कर पाता था, लेकिन आज सोशल मीडिया की वजह से छोटी उम्र में ही लोग बड़े-बड़े नाम और एंपायर खड़े करते नजर आ रहे हैं। जहां पहले के जमाने में लोग पढ़ाई के बाद अपनी नौकरी के बारे में सोचते थे, वही आज नौकरी के बारे में सोचने के लिए पढ़ाई और उम्र कोई जरूरी नहीं रही है। जहां पर आज छोटे-छोटे बच्चे भी सोशल मीडिया की वजह से काफी अच्छे पैसे कमा रहे हैं। डिजिटल दुनिया में लोग पढ़ाई और उम्र का नहीं देखते बल्कि टैलेंट को देखते हैं। टैलेंट की वजह से आज दिन उठकर नई नई लोगों की कहानियां सामने आती है। आज एक ऐसी ही कहानी आपको इस आर्टिकल में पढ़ने को मिलेगी। जो कि लोगों को प्रेरित करती है, आज इस आर्टिकल में एक 15 साल के लड़के की कहानी बताने वाले हैं। जिन्होंने छोटी उम्र में ही डिजिटल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की वजह से आज लाखों रुपए कमा रहे हैं।

विशाल हमेशा से ही ऑनलाइन पर कुछ ना कुछ सर्च करते थे

आज इस आर्टिकल में किसी पढ़ाई लिखाई के बारे में बात ना कर कर। हम एक 15 साल के लड़के विशाल की कहानी इस आर्टिकल में बताने वाले हैं। विशाल एक बहुत गरीब परिवार से आते हैं, विशाल ने बताया कि वह किसी तरीके से उनकी पढ़ाई का खर्चा चला रहे हैं। उनके पापा एक जूस की रेहड़ी लगाते हैं, इसी प्रकार से उन्होंने धीरे-धीरे ज्ञान इकट्ठा करते करते हैं, जानकारी से कुछ चीजें हासिल की। ढूंढते ढूंढते उन्होंने एक ऐसा रास्ता खोज लिया जिसके बाद तो मानो उनकी जिंदगी में एक बड़ा बदलाव आया है। विशाल हमेशा से ही ऑनलाइन पर कुछ ना कुछ सर्च करते थे। जिसकी वजह से कुछ कमाई हो जाए। कमाई के बारे में सोशल मीडिया पर सर्च करने वाले विशाल को हमेशा कुछ न कुछ नई बातें पता चलती। जहां पर अपने शुरुआती दौर में विशाल ने ऑनलाइन विजिटिंग कार्ड बनाने का काम शुरू किया। यहां से उन्हें 200-300 रुपये मिल जाते थे। लेकिन उन्होंने आगे बढ़ने के लिए इसके साथ साथ वीडियो एडिटिंग का काम किया। इसके अलावा उन्होंने सोशल मीडिया पर फ्रीलांसर का काम किया। छोटे-छोटे काम करते करते उन्हें हर महीने 10 से 15 हज़ार रुपये जुटा लेते थे। लेकिन वह कुछ बड़ा करना चाहते थे, इस वजह से उन्होंने सोशल मीडिया की पूरी जानकारी धीरे-धीरे इकट्ठी की।

यह भी पढ़े   जिस दफ्तर में मां लगाती थी झाड़ू, उसी दफ्तर में बड़ा अक्सर बन कर किया माँ का सपना पूरा

हर महीने लगभग 10 से 15 लाख रुपए कमा रहे हैं

विशाल ने अपने इंटरव्यू के दौरान आगे बताया कि उनके मन में हमेशा से ही कुछ बड़ा करने का था। जिससे इनकम बहुत ज्यादा और अच्छी खासी हो जाए। और उनकी जिंदगी में भविष्य भी सुधर जाए, विशाल को कंप्यूटर चलाने की पूरी जानकारी थी। लेकिन उन्होंने कुछ जानकारी इंटरनेट पर सर्च की, सर्च कर कर के उन्होंने धीरे-धीरे बहुत सारी जानकारी जुटा ली। इसी दौरान उन्हें पता चला कि एक होए होए कंपनी पर काम करने से छोटे-छोटे बच्चे भी अच्छा खासा पैसा कमा रहे हैं। उन्होंने पडा कि किस प्रकार एक 14 साल के बच्चे ने इस कंपनी में काम करके 24 लाख रुपए कमा लिए। उन्होंने बिना देर किए इस वेबसाइट को ओपन किया और इस रजिस्टर करने के 3 महीने के अंदर ही उन्होंने इस कंपनी से 6 लाख रुपये का मोटा प्रॉफिट कमा लिया। अब उनके पास बिजनेस करने के लिए पूंजी आ चुकी थी, इसके बाद विशाल ने अपनी एक डिजिटल कंपनी की शुरुआत की है। और वह इस कंपनी से हर महीने लगभग 10 से 15 लाख रुपए कमा रहे हैं। तो इससे आपको यह तो पता चल गया होगा कि दोस्तों सोशल मीडिया मैं कितनी ताकत है।

यह भी पढ़े   इस शख़्स की पत्नी करती थी किसी दूसरे आदमी से प्यार, पता चला तो करवा दी दोनों की शादी और खुद बना के दिया शादी का विडियो

About Rohit Kumar