Breaking News

MDU रोहतक के कुलपति पर लगे भ्रष्टाचार के सनसनीखेज आरोप, इस्तीफे की मांग

रोहतक । रोहतक MDU के कुलपति पर भ्रष्टाचार के सनसनीखेज आरोप लगे हैं. उनसे नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देने की मांग की जा रही है. डॉक्टर अंबेडकर मिशनरीज विद्यार्थी एसोसिएशन ने महर्षि  दयानंद विश्वविद्यालय (MDU) कुलपति प्रोफेसर राजबीर सिंह पर आरोप लगाए हैं. साथ ही एएमवीए ने इस मामले को लेकर कुलाधिपति के नाम पर पत्र लिखकर एमडीयू कुलपति प्रोफेसर राजबीर सिंह के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

MDU के कुलपति पर लगाए गए आरोप

डॉक्टर अंबेडकर मिशनरीज विद्यार्थी एसोसिएशन के अध्यक्ष विक्रम सिंह डुमोलिया ने कहा कि एमडीयू के कुलपति प्रोफेसर राजबीर सिंह ने विवि के नियमों के विरुद्ध जाकर कई कार्य किए हैं. अध्यक्ष डुमोलिया ने कहा कि ₹50 हजार से एक लाख तक वेतन वाले पदों पर नियुक्ति करके अपनों को लाभ पहुंचाया जा रहा है. ऐसे कई मामले हैं जिनमें नैतिकता के आधार पर कुलपति से इस्तीफा देने की बात कही गई है.

यह भी पढ़े   फिर बिगड़ी गुरमीत राम रहीम की तबीयत, दिल्ली के AIIMS में किए गए भर्ती

अनियमितताओं को लेकर उच्च स्तरीय जांच के बाद उन्हें बर्खास्त करने की मांग भी की गई है. वही विद्यार्थी संगठन ने पत्र में चार प्रमुख शिकायतें की है. कार्यवाही नहीं होने पर बड़े आंदोलन की बात भी एसोसिएशन के सदस्यों ने के लिए. मुख्य रूप से कुलपति पर 4 आरोप लगाए गए हैं. एमडीयू में ठेकेदारों के साथ सांठगांठ 25 हजार से 30,000 पेड़ कटवाएंगे. करोड़ों का गोलमाल किया गया. ₹100000 से ज्यादा सेल परचेज के ई टेंडर के लिए अनिवार्य टेंडर जारी नहीं किया गया. निजी लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए बंद कमरे में फैसला लिया गया. साथ ही वेबसाइट पर टेंडर की डिटेल नहीं दी गई.

यह भी पढ़े   HBSE 12th Result 2021: इस दिन आएगा 12वीं कक्षा का रिजल्ट, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

About Monika Sharma