Breaking News

भारत में आने वाला है एक और चक्रवाती तूफान, इन राज्यों को किया गया अलर्ट

नई दिल्ली। देश के कई राज्यों ने अभी हाल ही में ताऊ ते तूफान का दंश झेला था. लेकिन अब दोबारा एक और तूफान के आगमन की खबर आनी शुरू हो चुकी है. मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार अगले 72 घंटे के अंदर यह तूफान बंगाल की खाड़ी में तैयार हो जाएगा. बंगाल की खाड़ी में कम दबाव के क्षेत्र के कारण यह तूफान बनेगा. यह तूफान भारत के 5 राज्यों में दस्तक देगा. इसे लेकर केंद्र सरकार ने मछुआरों को बंदरगाह पर लौटने के निर्देश जारी कर दिए हैं.

यह भी पढ़े   हरियाणा में आज से बदलेगा मौसम, होगी भारी बारिश,4 दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने अगले 72 घंटे के लिए अलर्ट जारी कर दिया है. उन्होंने बताया कि यह तूफान इस महीने के अंतिम सप्ताह में भारत के 5 राज्यों से होकर गुजरेगा. यह सभी राज्य तटीय राज्य हैं. मौसम विभाग के अनुसार यह तूफान अंडमान निकोबार दीप समूह, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, आंध्रप्रदेश और तमिलनाडु जैसे राज्यों से टकराएगा. मौसम विभाग की तरफ से सभी राज्यों में अलर्ट जारी कर दिया गया है.

इस चक्रवाती तूफान को ‘यास’ नाम दिया गया है. यह मई के महीने के आखिर में भारत के पूर्वी तटीय क्षेत्रों में दस्तक देगा. मौसम विभाग ने बताया कि 26 मई को उत्तरी अंडमान सागर और उसके आसपास बंगाल की खाड़ी में इसका प्रभाव देखा जा सकेगा. उन्होंने कहा कि 26 मई की शाम को यह पश्चिम बंगाल, उड़ीसा के तटों पर पहुंच जाएगा. इसे लेकर केंद्र सरकार ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. एनडीआरएफ की टीमों को तैनात कर दिया गया है.

यह भी पढ़े   इन जिलों में देर रात से बारिश व तेज आंधी जारी, आज भी बारिश की संभावना

About Rohit Kumar