Breaking News

अर्चना सिंह को अपनी सास की मौत के बाद, जबरदस्ती हसना पड़ा 15 मिनट तक खुद ने किया ये खुलासा

जब भी कोई आम इंसान बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े या किसी भी अभिनेता या अभिनेत्री से जुड़ी बातें करता है तो, उसे यह लगता है कि उनकी जिंदगी में सब कुछ यूं ही मिल गया है। लेकिन उसके पीछे की मेहनत और कठिन दौर कोई नहीं बताना चाहता। आज की दुनिया में हर कोई दूसरे का सुख देखकर ही सुख का अंदाजा लगाता है। उसके साथ बिते दुखों के बारे में जानकार कई बार लोग आश्चर्यचकित हो जाते हैं, तो कई बार उन्हें लगता है कि यह सब तो एक पहचान बनाने का हथकंडा है। लेकिन जब कोई इस तरीके की बात करता है, तो उसे भी सोचना चाहिए कि अगर कोई उसके बारे में बीत रहे दुख के बारे में अगर ऐसी बात करें तो, उसे कैसा लगेगा। कई बड़े बड़े अभिनेता और अभिनेत्रीया ऐसे रहे हैं, जिन्हें दुख के पल में भी लोगों के सामने एक्टिंग करना पड़ा। ऐसी ही एक अभिनेत्री जोकि कपिल शर्मा शो की जानी-मानी जज है। जी हम बात कर रहे हैं अर्चना सिंह के बारे में। अर्चना पूर्ण सिंह ने हाल ही में एक इंटरव्यू में खुलासा किया है, कि उनकी जिंदगी में एक दौर ऐसा भी आया था। जब वह रोना चाहती थी। लेकिन मजबूरी की वजह से उन्हें हंसना पड़ा।

उन्हें बिना किसी इच्छा के 15 मिनट तक लगातार हँसना पड़ा

जब भी हम कोई लाफ्टर शो देखते हैं, या कॉमेडी शो देखते हैं तो लोगों को लगता है। कि इस शो में बैठे सभी लोगों का हंसना स्वभाविक है। क्योंकि जो भी जोक वहां पर वह लोग सुन रहे हैं, उसमें हंसने की बहुत ज्यादा इच्छा होती होगी। ऐसा ही माना जाता है मशहूर अर्चना पुरण सिंह के बारे में भी। अर्चना पुरण सिंह अपने शो के दौरान काफी ज्यादा और काफी तेज हंसती हुई नजर आती है। इस वजह से वह हर शो में अपना किरदार बखूबी निभाती है, लेकिन कपिल शर्मा शो जज के तौर पर नजर आने वाली अर्चना सिंह अभी हाल ही में खुलासा करते हुए अपने दुखों के बारे में बताया। कि कैसे उनकी जिंदगी में एक ऐसा पल भी आया था जब उन्हें बिना किसी इच्छा के 15 मिनट तक लगातार हँसना पड़ा था। वह ना चाहते हुए भी उन्हें हंसना पड़ा जिसके पीछे की वजह जानकर हर कोई हैरान रह गया। अर्चना ने खुलासा करते हुए कहा कि एक बार वह शो में आई हुई थी। पीछे उनकी सास की तबीयत बहुत ज्यादा खराब थी, लेकिन सूट का टाइमिंग पहले से फिक्स होने की वजह से उन्हें मजबूरी में शूटिंग के लिए स्टेज पर आना पड़ा।

यह भी पढ़े   कभी नौकरी की तलाश में दर दर भटकने वाले किकू शारदा आज बन चुके है करोड़ों की सम्पत्ति के मालिक

अपने सीने पर पत्थर रखते हुए इस शो में 15 मिनट तक हंसी

अर्चना सिंह ने खुलासा करते हुए बताया कि यह बात तब की है, जब कॉमेडी सर्कस मैं वह काम कर रही थी। शूटिंग के दौरान एक समय ऐसा आया, जब मेरी सांस बहुत ज्यादा बीमार थी, उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। लेकिन मेरे सूट पर टाइमिंग फिक्स होने की वजह से मुझे शूटिंग के लिए आना पड़ा। अस्पताल में मेरी सास का इलाज चल रहा था। मैं यहां शूटिंग पर आई और शाम को 6:00 बजे मेरे पास एक दुखद फोन आया। फोन में मुझे बताया गया कि आपकी सास का इंतकाल हो गया है। यह खबर सुनते ही जैसे मेरे पैरों तले जमीन खिसक गई। क्योंकि मेरी सास मुझे अपनी बेटी की तरह मानती थी। मैं वहां से तुरंत जाना चाहती थी, लेकिन इस शो के बड़े-बड़े प्रोड्यूसर ने कहा कि आप अभी इस शो को छोड़कर नहीं जा सकते, अगर आप इस शो को बीच में छोड़कर जाना चाहते हो तो आपको 15 मिनट तक अपनी एक्टिंग को वही बखूबी तरीके से निभाना पड़ेगा। मजबूरी में अर्चना सिंह ने अपने सीने पर पत्थर रखते हुए इस शो में 15 मिनट तक रुकी। 15 मिनट रुकने के दौरान वह इस शो में हंसते हुए बोलती रही पंच, बड़ा पंच छोटा लाफ्टर बड़ा लॉफ्टर। ऐसा करते-करते कैसे जिसे उन्होंने 15 मिनट की शूटिंग पूरी की। आगे अर्चना सिंह ने बताया कि भगवान कभी-कभी ऐसे दौर में भेज देता है, जहां पर ना चाहते हुए भी आपको वह सब कुछ करना पड़ता है। जिसके लिए आपका दिल और दिमाग दोनों ही राजी नहीं होते। तो इससे यह तो साफ हो जाता है कि फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले अभिनेता और अभिनेत्रियों की जिंदगी में कई ऐसे मोड़ पर आते हैं। जहां पर ऐसा लगता है कि इनकी जिंदगी के आगे अब कुछ भी नहीं है। और इनकी मुश्किल बहुत ज्यादा कठिन रहती हैं।

यह भी पढ़े   डिलीवरी से एक महीने पहले भारत वापस लौटी सोनम, पिता अनिल कपूर है नाना बनने को तैयार

About Rohit Kumar