Breaking News

अंबाला में 50 करोड़ की लागत से बनेंगे ऑडिटोरियम व मल्टी लेवल पार्किंग

अंबाला । नगर निगम कार्यालय की जमीन पर ऑडिटोरियम में मल्टी लेवल पार्किंग बनाई जाएगी. इसके लिए प्रस्ताव बनाकर मुख्यालय को भेज दिया गया है. बता दें कि यहां से टेंडर फाइल होने के बाद ही काम शुरू हो पाएगा. वही निर्माण कार्य शुरू होने से पहले निगम कार्यालय को शिफ्ट किया जाएगा. इसके लिए अलग कार्यालय की तलाश की जा रही है. मुख्यमंत्री घोषणा में नगर निगम कार्यालय की जमीन पर ऑडिटोरियम व मल्टी लेवल पार्किंग का निर्माण होना है.

50 करोड़ की लागत से तैयार किया जायेगा ऑडिटोरियम

बता दे कि यहां पर मल्टी लेवल पार्किंग का निर्माण होने से वाहनों को खड़ा करने की सुविधा मिलेगी. अभी वाहनों को मुख्य सड़कों पर खड़ा करना पड़ता है जिसकी वजह से वहां जाम लग जाता है. वही ऑडिटोरियम में दुकान, मॉल और मनोरंजन के साधन भी होंगे. इसके लिए निगम ने करीब 50 करोड रुपए का प्रस्ताव तैयार किया है. मुख्यालय से बजट की मंजूरी और टेंडर फाइनल होने के बाद काम शुरू किया जाएगा. इसके लिए भवन की तलाश की जा रही है. इस संबंध में मुख्य अभियंता महिपाल ने बताया कि नगर निगम की जमीन पर ऑडिटोरियम बनेगा. शहर में जगाधरी गेट पर निगम का कार्यालय बना है.

यह भी पढ़े   ससुराल पक्ष से तंग आकर युवक ने लगाया फांसी का फंदा, सुसाइड नोट बरामद

कार्यालय के बाहर निगम की दुकानें बनी हुई है, जो किराए पर दी है. नगर निगम 20 वर्षों से पुरानी दुकानों की रजिस्ट्री दुकान मालिक के नाम कर देता है. नगर निगम के बाहर में काफी दुकानें 20 वर्ष से पुरानी हो चुकी है. इसके लिए लोगों ने निगम में रजिस्ट्री के लिए दस्तावेज भी जमा करवा दिए थे. लेकिन निगम ने दुकान मालिकों की रजिस्ट्री करने से मना कर दिया.

About Monika Sharma