Breaking News

आजम खान का हाल जानने अस्पताल पहुंचे अखिलेश यादव, दोनों के बीच हो रही राजनीतिक दूरियां कम

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बुधवार को कट्टर नेता आजम खान से मिलने दिल्ली अस्पताल पहुंचे। आजम खान के अंतरिम जमानत के बाद जेल के बाहर आने के बाद अखिलेश यादव और आजम खान की पहली मुलाकात है। इस मुलाकात से अखिलेश यादव और आजम खान की बीच की राजनीतिक दूरियां कम हो रहे हैं और बता दें कि आगे इस मुलाकात पर दोनों नेताओं के पार्टी मिलकर यूपी में एक दूसरे का समर्थन करेंगे और यूपी से बीजेपी सरकार को गिराने में दोनों का समर्थन रहेगा। आगे चलकर यह दोनों पार्टियां एकजुट होकर बीजेपी का खात्मा करेंगे।

बिगड़ी आजम खान की तबीयत

आजम खान का हाल जानने अस्पताल पहुंचे अखिलेश यादव

आपको बता देंगे जेल में रहते हैं आजम खान के स्वस्थ को काफी हानि पहुंची है और इसी के चलते जेल से रिहाई के बाद आजम खान का स्वास्थ्य खराब हो गया है इसके बाद उन्हें दिल्ली के अस्पताल में गंगाराम में भर्ती कराया गया है हाल ही में जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने भी आजम खान से मुलाकात कर कई मुद्दों पर चर्चा की अब देखा जा रहा है कि सपा के प्रमुख अखिलेश यादव और आजम खान पर पार्टियों का दबाव बढ़ रहा था आजम खान के जेल से बाहर आने के बाद उनकी कोई मुलाकात नहीं हो सकी थी लेकिन कपिल सिब्बल ने उन दोनों की मुलाकात करवाने में बहुत सहयोग दिया।

यह भी पढ़े   बीजेपी का दामन थामेंगे हार्दिक पटेल

सिब्बल कि राजनीति

आजम खान का हाल जानने अस्पताल पहुंचे अखिलेश यादव

सिब्बल ने बनाई कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल कांग्रेस से अलग होकर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने राजनीति में अपनी राह अलग की है सपा के समर्थन से कपिल सिब्बल निर्दलीय और राज्यसभा के मैदान में उतरने के लिए पूरी तरह तैयार है उन्होंने अपना नामांकन पत्र भर दिया है तथा कपिल सिब्बल प्ले सपा की पार्टी से जुड़े ना हो लेकिन अखिलेश यादव से उनकी नजदीकियां बढ़ गए हैं और दोनों एक दूसरे के लिए समर्थन देने के लिए तैयार है बताया जा रहा है कि अखिलेश को सिब्बल के रूप में दिल्ली सरकार में वह कद्दावर और कट्टर चेहरा दिखाई दे रहा है जिसकी अमर सिंह के जाने के बाद ऐसे ही चेहरे की तलाश थी कपिल सिब्बल को राज्यसभा के लिए सपा के समर्थन के पीछे आजम खान की अहम भूमिका बताई जा रही है कपिल सिब्बल अखिलेश यादव को दिल्ली में सियासी जंग में देखना चाहते हैं। अखिलेश यादव ने अपनी सरकार का सिक्का जमाएंगे।

यह भी पढ़े   सत्येंद्र जैन को लेकर अरविन्द केजरीवाल ने की थी यह भविष्यवाणी

दिल्ली में करिश्मा करेंगे कपिल सिब्बल

आजम खान का हाल जानने अस्पताल पहुंचे अखिलेश यादव

कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी इसी के चलते हैं कपिल सिब्बल के सपा की तरफ से राज्यसभा के लिए जाने की चर्चा शुरू हो गई थी आजम खान ने कहा था कि यदि सिंपल को राज्यसभा दिया जाता है तो वह नहीं सबसे अधिक खुशी होगी। कपिल सिब्बल राज्यसभा की सीट से लड़ेंगे चुनाव कपिल सिब्बल की जरूरत अखिलेश यादव और आजम खान दोनों को है सिब्बल का समर्थन आजम खान और अखिलेश यादव दोनों पार्टियों मौजूदा हालात में करेंगे अखिलेश यादव को कभी दिल के रूप में ऐसा चेहरा मिल गया है जो कि 20 उम्मीदवार के रूप में दवा खा रहा है छिपकली के तो चेहरा है जिसके तमाम गैर बीजेपी दलों और उनके साथ बेहतर संबंध है इतना ही नहीं सिंपल अपनी कानूनी कोई फल से भी सपा के लिए उपयोगी की भूमिका अदा कर सकते

About Monika Sharma