Breaking News

बाबा रामदेव को झटका: पतंजलि के सरसों के तेल में मिलावट, ऑयल मिल सील

नई दिल्ली । स्वामी रामदेव की मुसीबतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. स्वामी रामदेव की पतंजलि के तेल में मिलावट की खबर सामने आई है.इससे पहले भी एलोपैथी पर उन्होंने जो बयान दिया था उस पर तो बहस छिड़ी हुई है, अब पतंजलि आयल मिल को भी सील कर दिया गया है.


इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने  1000 करोड रुपए का मानहानि का मुकदमा राम देव पर किया था. अब रामदेव राजस्थान सरकार के राडार पर भी आ गए हैं. उन्होंने एलोपैथी पर जो बयान दिया था, उसको लेकर उनकी मुसीबतें पहले ही कम नहीं थी. अब राजस्थान के अलवर में गुरुवार रात को प्रशासन ने रामदेव की पतंजलि तेल में मिलावट की खबरों के चलते खैरथल सिंघानिया ऑयल मिल को सीज कर दिया है.

यह भी पढ़े   IMA की मांग: रामदेव है बड़बोला, सरकार को करनी चाहिए कार्रवाई

पहले भी खाद्य तेल पर आपत्ति हुई थीं दर्ज

बता दें कि पतंजलि सरसों के तेल पर खाद्य तेल संगठन पहले ही आपत्ति जता चुका है. पतंजलि के सरसों तेल के विज्ञापन में यह दर्शाया गया है कि सिर्फ इसी तेल को छोड़कर बाकी सभी कंपनियों के तेल में मिलावट आती है. इस पर खाद्य तेल संगठन ने विरोध जताया था.

फैक्ट्री में मिली भारी संख्या में पैकिंग सामग्री

रामदेव की फैक्ट्री में पतंजलि की भारी मात्रा में पैकिंग सामग्री मिली है. हालांकि प्रबंधन की ओर से पतंजलि का पैकिंग किए जाने की अनुमति की बात बताई गई है. फिलहाल खाद्य निरीक्षक और आयुर्वेद निरिक्षकों की टीम ने फैक्ट्री से सैंपल लिए हैं. प्रशासन का कहना है कि सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जा सकती है

यह भी पढ़े   सुशील कुमार का एक और कारनामा आया सामने, राशन की पेमेंट मांगने पर व्यापारी की स्टेडियम में की थी पिटाई

About Rohit Kumar