Breaking News

दक्षिण हरियाणा में चौधर की लड़ाई, पिता-पुत्र की ये जोड़ी पड़ रहीं केंद्रीय मंत्री पर भारी

रेवाड़ी । वर्चस्व और चौधर की लड़ाई दक्षिण हरियाणा में कई सालों से चलती आ रही है. पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव और सुपुत्र रेवाड़ी से विधायक चिरंजीव राव लगातार केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत पर निशाना साध रहे हैं. पिता-पुत्र की यह जोड़ी केंद्रीय मंत्री पर आरोप लगा रही है कि कोरोना महामारी की आपदा के समय उन्होंने प्रदेश की जनता का ध्यान नहीं रखा. अपने क्षेत्र में आने से वह बच रहे हैं.

इसके चलते जिन लोगों ने उन्हें वोट दिया था, वह अपने आप को ठगा-सा महसूस कर रहे हैं. राव इंद्रजीत सिंह तो उनका सीधे तौर पर जवाब नहीं दे रहे हैं लेकिन उनकी तरफ से उनके समर्थक, मंत्री, विधायक और भाजपा के पदाधिकारी उनका जवाब दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि दक्षिण हरियाणा के पिछड़ेपन के लिए पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव ही दोषी हैं. आज यदि इस क्षेत्र में पिछड़ापन है तो वह कैप्टन अजय यादव के कारण ही है.

सालों से चली आ रही है जुबानी जंग

सर्वविदित है कि राव इंद्रजीत सिंह और कैप्टन अजय यादव के परिवारों के बीच कभी भी नहीं बनी. दोनों परिवारों के संबंध कभी भी अच्छे नहीं रहे. एक समय था जब दोनों कांग्रेस में ही थे. तब भी उनके बीच आपस में खटास रहती थी. एक-दूसरे पर जुबानी हमले होते रहते थे. अब दोनों अलग-अलग पार्टियों में हैं तो भी कैप्टन उन पर जुबानी हमले करते रहते हैं. एक बार फिर से उन्होंने राव इंद्र जीत सिंह पर निशाना साधा और कहा कि वे राजा है, उन्हें अपने वोटर की चिंता ही नहीं है. चुनाव आएगा उस समय डोर-टू-डोर वोट मांगने अवश्य आएंगे.

यह भी पढ़े   बड़ा झटका: हरियाणा में 11 लाख परिवारों को झटका, अब नहीं मिलेगा राशन डिपो से..

कैप्टन ने कहा कि दक्षिण हरियाणा में विकास की कमी का कारण सांसद ही है. रेवाड़ी के विधायक चिरंजीव राव ने भी संसद के खिलाफ मोर्चा खोला. पिता-पुत्र ने उनसे सवाल किया कि इस महामारी के दौर में भी कैसे कोई राजा संसद अपने इलाके के लोगों को मरने के लिए छोड़ सकता है दुख की घड़ी में उन्हें अपनी जनता के साथ होना चाहिए न कि दिल्ली के बंगले पर. उनके इस तरीके से हमलावर होने पर भी संसद ने चुप्पी साध रखी है. लेकिन उनके बदले उनके समर्थक, मंत्री, विधायक जरूर पलटवार कर रहे हैं.

यह भी पढ़े   बिजली मंत्री की बड़ी घोषणा, किसानों को 6 महीने के अंदर दिए जाएंगे ट्यूबवेल कनेक्शन

पिता-पुत्र कर रहे हैं राजनीति- डॉक्टर बनवारीलाल

राव इंद्रजीत के समर्थन में सहकारिता मंत्री डॉक्टर बनवारीलाल आए. उन्होंने कहा कि सांसद लगातार क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा ले रहे हैं. अधिकारियों, समर्थकों और चिकित्सकों से वह लगातार वर्चुअल माध्यमों से संपर्क में रहते हैं. यह समय राजनीति का नहीं है. इस समय लोगों की मदद करनी चाहिए, लेकिन पिता-पुत्र राजनीति करने पर तुले हुए हैं.
वही राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव ने भी पिता पुत्र पर पलटवार किया उन्होंने कहा कि लोगों ने उन पर भरोसा किया. इसीलिए अब तक वह 6 बार विधायक रह चुके हैं. उन्होंने कहा कि दक्षिण हरियाणा का यदि विकास नहीं हुआ तो इसके लिए कैप्टन का परिवार ही जिम्मेदार है.

About Rohit Kumar