Breaking News

हरियाणा में 13,800 गेस्ट व एडहॉक शिक्षकों को सरकार ने दिया बड़ा झटका, जाने क्या

चंडीगढ़ ।  हरियाणा सरकार ने शिक्षक तबादला नीति में संशोधन करके 13800 गेस्ट टीचर और एडहॉक शिक्षकों को ऑनलाइन तबादलो से पहले बड़ा झटका दिया है. बता दें कि नियमित शिक्षकों के तबादले  के लिए इनके पदों को  खाली माना जाएगा. ऑनलाइन तबादला प्रक्रिया मे पहली बार बड़ा बदलाव किया गया है. अब तक गेस्ट व एडहॉक शिक्षकों  के पद नियमित शिक्षकों के तबादले के लिए खाली नहीं माने जाते थे.

सरकार ने दिया गेस्ट टीचर और एडहॉक शिक्षकों को बड़ा झटका 

इसमें गेस्ट व ऐडहाक को दूसरे जिलों में दूरदराज स्टेशन मिलेंगे. अभी यह अपने जिलों में ही तैनात है.  शिक्षक तबादला नीति में किए गए संशोधनों के अनुसार पहले नियमित शिक्षकों को तबादला प्रक्रिया सिरे चढ़ाई जाएगी. वहीं नियमित शिक्षकों के आने पर सर प्लस होने वाले गेस्ट एवं एडहॉक शिक्षकों को तुरंत कार्यमुक्त नहीं किया जाएगा.

यह भी पढ़े   अंबाला की महिला ने भोपाल में विधायक के बंगले में लगाई फांसी, एक को छोड़ा ,एक ने छोड़ दिया, तीसरे के चक्कर में गवाई जान

खाली बचे पदों पर समायोजित करने को गेस्ट व एडहॉक शिक्षकों के लिए विशेष तबादला ड्राइव चलेगा. इसमें विकल्प लिया जाएगे. समायोजन होने के बाद ही इन्ही कार्यमुक्त किया जाएगा. इससे इनकी जोइनिंग पर भी कोई असर नहीं पड़ेगा. बता दें कि सेकेंडरी शिक्षा निदेशक ने नीति में संशोधन के बारे में सभी डीईओ, डीईईओ, बीईओ आदि को इन से अवगत कराया.

About Monika Sharma