Breaking News

ब्लैक फंगस का कहर: झज्जर में एक साथ तीन और फतेहाबाद में एक और मौत से मचा हड़कंप

फतेहाबाद । कोरोना महामारी ने जैसे-तैसे अपना प्रभाव दिखाना कम किया है, वैसे-वैसे एक और बीमारी ब्लैक फंगस ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. जिले में ब्लैक फंगस से होने वाली यह दूसरी मौत है. दरअसल सोमवार को गांव नाढ़ोड़ी के एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई. पीड़ित व्यक्ति की एक दिन पहले ही ब्लैक फंगस बीमारी की पुष्टि हुई थी.

File Photo.

इसके बाद इलाज के लिए उसे सामान्य अस्पताल से अग्रोहा मेडिकल रेफर कर दिया गया था और अगले दिन सोमवार शाम को उसने दम तोड़ दिया. बता दे अब तक जिले में ब्लैक फंगस के 13 मामले आ चुके हैं जिनमें से 3 लोग दम तोड़ चुके हैं. इसके अलावा झज्जर में भी एक दिन में ब्लैक फंगस से तीन मौतों ने जिले में हड़कंप मचा दिया है. बता दे की झज्जर में दस से ज्यादा मरीज ब्लैक फंगस से संक्रमित थे. जिनमे से कल मरीजों की मौत हो गई है.

यह भी पढ़े   कोरोना मरीजों से ज्यादा रेट लेना पड़ा महंगा, इस निजी अस्पताल का लाइसेंस रद्द

कोरोना रिपोर्ट थी नेगेटिव

बता दें कि मृतक व्यक्ति की जांच में कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी और वह डायबिटीज की बीमारी से भी पीड़ित नहीं था. डॉक्टर ने बताया कि 1 सप्ताह पहले ही उसे ब्लैक फंगस के लक्षण महसूस होने शुरू हुए थे. उसकी नाक और आंख के पास दर्द शुरू हुआ जो बढ़ता गया और सूजन आ गई. जांच के लिए परिजन व्यक्ति को नागरिक अस्पताल में लेकर आए जांच करने पर ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई. जब उसकी हालत गंभीर देख डाक्टरों ने उसे अग्रोहा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. हालत ज्यादा बिगड़ने पर परिजन उसे वापस घर ले आए, जहां पर उसकी मृत्यु हो गई.

यह भी पढ़े   फतेहाबाद में दर्दनाक हादसा 40 साल पुराने गुरुद्वारा साहिब की बिल्डिंग का हिस्सा गिरा, 5 लोग मलबे....

About Rohit Kumar