Breaking News

हिसार के इस गांव में नहीं होगा लॉकडाउन, ग्राम पंचायत ने बहिष्कार का किया फैसला

हिसार । हरियाणा में कोरोना के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे है. यहाँ शहरो से ज्यादा गांवो में लोगों की मौत हो रही है, लेकिन ऐसी परिस्थिति में भी हिसार के एक गांव मसूदपुर की पंचायत ने चौका देने वाले फैसले लिए है. पंचायत ने यह फैसला लिया है कि वे अब लॉकडाउन के नियमो का पालन नहीं करेंगे और ना ही पुलिस को गांव में घुसने देंगे.

मंगलवार को पंचायत ने गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बनाये गए कोरोना केयर सेंटर को हटाने का निर्णय लिया और कोरोना जांच से सम्बंधित किसी भी टीम को गांव में आने पर पाबन्दी लगा दी. पंचायत ने कहा है कि अब कोई भी लॉकडाउन के नियमो का पालन नहीं करेगा और गांव का कोई भी व्यक्ति कोरोना टेस्ट भी नहीं कराएगा. गांव की पंचायत ने 20 लोगों की एक टीम भी बनायीं है, जो पुलिस को गांव में आने से रोकेगी और हर समय गांव के बस स्टैंड पर मौजूद रहेगी. पंचायत ने शादी समारोह पर लगी पाबंदियों को भी हटा दिया है. अब कितने भी लोग वहाँ शादी समारोह में जा सकेंगे. साथ ही अब वहाँ बाज़ार भी पहले की तरह लगेंगे. फल व सब्जियों के दाम भी पंचायत द्वारा तय कर दिये गए है.

यह भी पढ़े   जींद में गांवो के लोग अभी भी मान रहे 5G की ट्रायल को मौतो का कारण, करवाए टावर बंद

बता दे कि हरियाणा में भी पूरे देश की तरह कोरोना की दूसरी लहर काफी घातक सिद्ध हुई है. हालांकि अब नये कोरोना मामलों में कमी आ रही है. प्रदेश में लॉकडाउन भी लगा हुआ है ऐसे में पंचायत का यह फैसला घातक सिद्ध हो सकता है.

About Rohit Kumar