Breaking News

सावधान! रोहतक PGI में कोरोना की तीसरी लहर को लेकर तैयारियां, बच्चों के लिए 500 बेड तैयार

रोहतक । कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर धीरे-धीरे कम हो रही है. इससे पहले पिछले साल कोरोना की पहली लहर ने आतंक मचाया था और कोरोना महामारी की यह दूसरी लहर बहुत ही ज्यादा घातक सिद्ध हुई थी. अब धीरे-धीरे हालांकि इसका असर कम होना शुरू हो चुका है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने अपनी कमर कस ली है. प्राप्त जानकारी के अनुसार कोरोना की तीसरी लहर के लिए रोहतक PGI ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं.

रोहतक PGI बच्चों के लिए 500 बेड की व्यवस्था बनाना भी शुरू कर दिया है, जिसमें 100 बेड का पीडियाट्रिक आईसीयू और 400 ऑक्सीजन बेड भी उपलब्ध रहेंगे. ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए अगले दो महीनों में चार ऑक्सीजन जरनेटर प्लांट भी लगा लिया जाएंगे.

यह भी पढ़े   हिसार के इस गांव में नहीं होगा लॉकडाउन, ग्राम पंचायत ने बहिष्कार का किया फैसला

हेल्थ यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ ओ पी कालरा के अनुसार ऑक्सीजन के मामले में पीजीआई आत्मनिर्भर बनने जा रहा है. उन्होंने बताया कि पीजीआई में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट लगने वाला है इसके अलावा ऑक्सीजन बॉटलिंग प्लांट भी लगाया जा रहा है. जानकारी देते हुए बताया कि जिन मेडिकल में जिन स्थानों पर सेंट्रल ऑक्सीजन पाइप नहीं है वहां के लिए 111 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की व्यवस्था कर ली गई है उन्होंने कहा कि यदि कराना कि तीसरी लहर आती है तो पीजीआई उसके लिए प्रबंध कर रहा है.

यह भी पढ़े   पीएम सम्मान किसान निधि में किसान दंपतियों के अलग-अलग राशि पर खीचेगा सरकार का शिकंजा

About Rohit Kumar