Breaking News

CBSE Update : 12वीं और अन्य एंट्रेंस एग्जाम पर फैसला कल, टिकी है पूरे देश की निगाहें

नई दिल्ली। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक कल रविवार को वर्चुअल मीटिंग का आयोजन करेंगे, जिसमें 12वीं कक्षा की परीक्षाओं को के साथ ही बाकी एंट्रेंस एग्जाम के आयोजन किए जाने को लेकर चर्चा की जाएगी.

बता दें कि सीबीएसई तथा देश के कई राज्यों के बोर्ड 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित कर चुके हैं. सीबीएसई ने मौजूदा परिस्थितियों  का हवाला देते हुए कहा था कि संक्रमण के दौर में परीक्षाएं करवा पाना संभव नहीं है. ऐसे में जब भी परिस्थितियां अनुकूल होंगी तो इसके बारे में निर्णय लिया जाएगा.

यह भी पढ़े   CBSE: दसवीं का रिजल्ट अब जुलाई में होगा जारी, मार्क्स सबमिट करने की तारीखों में किया गया बदलाव

अब आज सीबीएसई की तरफ से एक अपडेट आई है जिसमें यह जानकारी निकल कर आई है कि कल रविवार 23 मई को वर्चुअल मीटिंग आयोजित की जाएगी,जिसमें सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के शिक्षा मंत्री शिक्षा सचिव और राज्य परीक्षा बोर्ड के अध्यक्ष और स्टॉक होल्डर भी शामिल होंगे. खास बात यह है कि इस बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे.

पहले भी हो चुकी है बैठक

गौरतलब है कि इससे पहले भी केंद्र शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक इस बारे में एक बैठक का आयोजन कर चुके हैं, जिसमें उन्होंने सभी राज्यों से सुझाव मांगे थे. कल रविवार को होने वाली बैठक के बारे में शिक्षा मंत्री ने सोशल मीडिया अकाउंट पर जानकारी दी है कि राज्य सरकार के सभी शिक्षा मंत्रियों और सचिवों से परीक्षाओं को लेकर विचार-विमर्श के लिए कल बैठक में शामिल होने का अनुरोध किया गया है रविवार को यह मीटिंग सुबह 11:30 बजे आयोजित की जाएगी.

यह भी पढ़े   शिक्षा मंत्री की बड़ी घोषणा: प्राइवेट स्कूल को एक महीने में भेजी जाएगी ये राशि

About Rohit Kumar