Breaking News

मुख्यमंत्री खट्टर ने की गजब घोषणा, ‘पौधे लगाने वाले 8वीं से 12वीं के छात्रों को मिलेंगे एक्स्ट्रा मार्क्स’

पंचकूला ।  हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा रविवार को एक नई नीति की घोषणा की गई. बता दे कि इसके तहत आठवीं से 12वीं कक्षा तक के उन छात्रों को अतिरिक्त अंक दिए जाएंगे जो पौधे लगाएंगे और उनकी देखभाल करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि अंतिम परीक्षा में कुछ अतिरिक्त अंक का यह प्रावधान  स्कूली शिक्षा बोर्ड के तहत आने वाले स्कूलों के छात्रों के लिए होगा.

पंचकूला को बनाया जाएगा सबसे विकसित शहर

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रावधान के फॉर्मेट पर जल्द ही काम किया जाएगा. उन्होंने एक आधिकारिक बयान में कहा कि पंचकूला जिले में मोरनी पहाड़ियों में स्थित नेचर कैंप थापली और प्राकृतिक रास्तों के मनोरम दृश्य के बीच एक पंचकर्म स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन करने के बाद यह घोषणा की गई . मुख्यमंत्री ने पंचकूला जिले के मोरनी पहाड़ी क्षेत्र में गर्म हवा के गुब्बारे, पैराग्लाइडिंग और पानी पर चलने वाले स्कूटर सहित रोमांचक खेलों में भी भाग लिया.

यह भी पढ़े   HBSE: इस तारीख से शुरू हो सकती है हरियाणा बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं, जाने ताजा अपडेट

साथ ही उन्होंने कहा कि पड़ोसी क्षेत्रों के युवाओं को पैराग्लाइडिंग का प्रशिक्षण दिया जाएगा. इसके संचालन के लिए एक क्लब भी बनाया जाएगा. इस क्लब का नाम महान खिलाड़ी मिल्खा सिंह के नाम पर रखा जाएगा. जिनका शुक्रवार को कोविड के कारण निधन हो गया. वही मुख्यमंत्री ने कहा कि इसका नाम फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह के नाम पर रखा जाएगा. खट्टर ने कहा कि पंचकूला और उसके आसपास के क्षेत्रों की एकीकृत विकास योजना से स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे. पंचकूला को देश का सबसे विकसित शहर बनने में भी मदद मिलेगी.

यह भी पढ़े   हरियाणा सरकार ने इन कर्मचारियों को दी बड़ी राहत, कोरोना के कारण अब से...

About Monika Sharma