Breaking News

यूपी में फिर गरमाया माहौल, कानपुर दो गुटों के बीच झड़प सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश

कानपूर। उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में शुक्रवार को दो पक्षों में फिर से झड़प हो गई। यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी ने शक्ति दिखाते हुए कहा कि अगर किसी ने कानून व्यवस्था के साथ छेड़छाड़ की तो इस बात पर किसी को नहीं बख्शा जाएगा तथा सीएम योगी ने कड़े निर्देश दिए और कहा ऐसी घटना कानपुर घटित होती रहती है ऐसी घटनाओं को अंजाम देने वालों को कानूनी तौर पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।मुख्यमंत्री योगी ने एक वीडियो कांफ्रेंस के द्वारा प्रदेश की कानून व्यवस्था को सुधारने के दिशा- निर्देश दिए है ।

सीएम योगी ने पुलिस से ली जानकारी

यूपी में फिर गरमाया माहौल, कानपुर दो गुटों के बीच झड़प सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानून व्यवस्था के साथ छेड़छाड़ को किसी भी हालात में बख्शा नहीं जाएगा और जो लोग राज्य में शांति भंग करने में लगे हुए हैं उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए और उसके ऊपर मामला दर्ज किया जाए। शांति भंग करने के खिलाफ पर कार्रवाई की जाए। कानपुर के दो गुटों में तनाव इतना बढ़ गया कि पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज करते हुए शांति बनाए रखने को कहा सीएम योगी ने कहा की देश के कानून व्यवस्था को भांग न किया जाये और शांति बनाये रखे. देश का माहौल पहले से ही गरमाया हुआ है विशेष तौर पर कानपुर में हुई यह घटना की पूरी जानकारी ली और कमिश्नर से वहां पर ज्यादा से ज्यादा पुलिस बल तैनात करने के आदेश दिए. इस कारण उन्होंने पुलिस से सभी जिलों में प्रशासन और पुलिस को छोटी से छोटी कानून व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाने और कानून अपने हाथ में न लिया जाए।

यह भी पढ़े   उत्तर प्रदेश को पीएम मोदी की सौगात

दोबारा ना हो धार्मिक विवाद

यूपी में फिर गरमाया माहौल, कानपुर दो गुटों के बीच झड़प सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश

सीएम योगी ने बताया कि प्रदेश के सभी जिलों में अभियान चलाकर सड़कों पर अवैध अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कढ़ी करवाई की जाये। वहीँ धार्मिक स्थलों को सुनिश्चित किया जाए और विधिक कार्यवाही की जाए साथ ही उन्होंने कहा धार्मिक गतिविधियां ना की जाए और उन्होंने बताया कि गत दिनों पहले धार्मिक स्थलों से माइक उतार दिए गए थे। कोई भी धार्मिक समुदाय को बढ़ावा न दिया जाए और दोवारा से धार्मिक स्थानों पर माइक की आवाज़ तेज ना हो सीएम ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश जारी किए हैं।


अतिक्रमण ना हटाने पर होगी कड़ी कार्रवाई

यूपी में फिर गरमाया माहौल, कानपुर दो गुटों के बीच झड़प सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश

सीएम योगी ने यूपी के सभी जिलों में निर्देश जारी किए हैं कि प्रशासन और पुलिस 10 जून तक सभी सड़कें अतिक्रमण मुक्त करवाए और कोई भी सर्वजनिक स्थान पर अन्य वाहन न खड़ा करा जाए. सड़क के किनारे पर आगे बढ़कर दुकान न लगाए। दुकानों के आगे तंबू लगाकर और लोहे की बेंच आदि ऐसा कोई भी सामान ना रखें जिससे आम जान को परेशनि का सामना करना पड़े। किसी भी सर्वजनिक स्थान पर अतिक्रमण पाया गया तो उस पर सख्त से सख्त कानून कार्रवाई की जाएगी मुख्यमंत्री ने यह भी कहा है कि अगर इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही मिली तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित है। उन्होंने कहा 11 जून को मंत्री समूह पुन कानून व्यवस्था के आदेश के अनुसार समीक्षा करेगा। सीएम योगी ने कहा कि प्रशासन और पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं की वह परिश्रमी के साथ बैठ कर उनकी समस्याओं का निवारण करें तथा प्रतिमा जनप्रतिनिधियों के साथ अपनी बैठक में सुझाव दें और उनके द्वारा बताई गई समस्याओं का निस्तारण करें और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा प्रदेश के सभी जिलों में स्थानों से प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी समय-समय पर जुड़े रहे और कानून व्यवस्था पर ध्यान दें।

यह भी पढ़े   आर्यन खान को ड्रग्स केस में मिली क्लीन चिट, शाहरूख खान ने ली चैन की सांस

About Monika Sharma