Breaking News

खेलो इंडिया यूथ गेम पर कोरोना की तीसरी लहर का प्रभाव, आगे बढ़ाई गई खेलों की तारीख

चंडीगढ़ । खेलो इंडिया यूथ गेम 2021 की मेजबानी कर रहे हरियाणा राज्य ने कोविड-19 महामारी की संभावित तीसरी लहर ध्यान में रखते हुए इन गेम्स का आयोजन फरवरी 2022 में करवाने का फैसला लिया है. बता दें कि यह निर्णय मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में खेलो इंडिया यूथ गेम्स हरियाणा 2021 पर गठित आयोजन सह समन्वय कमेटी की पहली बैठक में लिया गया. इस बैठक में खेल व युवा कार्यक्रम राज्य मंत्री संदीप सिंह भी शामिल हुए.

खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 में होंगे आयोजित

बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोविड-19 प्रोटोकॉल नियमों का पालन खेलों के दौरान किया जाना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि खेलो इंडिया यूथ गेम अंडर-18  श्रेणी में आने हैं. इस वजह से एम्स दिल्ली के विशेषज्ञों ने अक्टूबर नवंबर तक कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना जताई है. उन्होंने कहा कि नए खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से इस बारे में बातचीत की जाएगी.

यह भी पढ़े   विज की किसानों को दो टूक, बोले-ऐसे विरोध प्रदर्शन बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे

वही खेल निदेशक पंकज नैन ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स हरियाणा 2021 की मुख्य विशेषताओं पर प्रस्तुतीकरण दिया. उन्होंने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि गेम्स अंडर 18 आयु वर्ग में होने हैं, जिसमें 5 स्वदेशी गेम सहित कुल 25 खेल प्रतियोगिताएं होंगी. साथ ही उन्होंने बताया कि लगभग 8500 खिलाड़ियों के भाग लेने की संभावना है.

इसमें से 5072 एथलीट होंगे, 2400 महिलाएं, 2672 पुरुष शामिल हुए. उन्होंने बताया कि पंचकूला, चंडीगढ़,शाहाबाद,अंबाला तथा दिल्ली पांच स्थानों पर 21 से 30 नवंबर 2021 तक खेलों का आयोजन कराने का प्रस्ताव है. कोविड-19 की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए तिथि को आगे बढ़ाना आवश्यक हो गया है.

यह भी पढ़े   अगर आपका बिजली मीटर बंद है तो तुरंत करवाएं ठीक, वरना भरना पड़ेगा भारी जुर्माना

About Monika Sharma