Breaking News

राहत : दादरी से दिल्ली के लिए जल्द ही मिलेगी सीधी ट्रेन की सुविधा

चरखी दादरी ।  दादरी व आसपास के गांवों के हजारों यात्रियों को जल्द ही दादरी से दिल्ली के लिए सीधी रेल सेवा मिलने वाली है. बता दें कि उत्तर पश्चिम रेलवे द्वारा सिरसा से दिल्ली के तिलक ब्रिज स्टेशन के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या 14085 व 14086 के रूट में बदलाव किया जा चुका है. भिवानी महेंद्रगढ़ क्षेत्र से लोकसभा सदस्य धर्मवीर सिंह ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णवा व केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को पत्र लिखकर ट्रेन के दिल्ली के तिलक ब्रिज स्टेशन से शाम को चलने के समय में बदलाव करने की मांग की है.

दादरी से दिल्ली के लिए जल्द शुरू होगी ट्रेन

सांसद धर्मवीर सिंह ने पत्र के माध्यम से तिलक ब्रिज स्टेशन से इस ट्रेन के चलने का समय शाम 6:00 बजे निर्धारित करने की बात कही गई है. जिससे कि दैनिक यात्रा कर नौकरी करने वाले लोग भी इस ट्रेन का लाभ उठा पाएंगे. बता दें कि करीब ढाई दशक पहले तक हरियाणा एक्सप्रेस ट्रेन सिरसा से दादरी, रेवाड़ी होते हुए दिल्ली तक जाती थी. इस दौरान भी काफी संख्या में व्यापारी व अन्य लोग इस ट्रेन में रोजाना सफर करते थे. यह ट्रेन मीटर गेज लाइन पर चलती थी,  लेकिन मीटर गेज लाइन को ब्रॉडगेज में तब्दील करने के बाद से हरियाणा एक्सप्रेस ट्रेन का इस रूट पर संचालन बंद हो गया था.

यह भी पढ़े   चरखी दादरी के गांव कादमा की पहाड़ियों में बनाई जाएगी सुंदर झील, तेजी से किया जा रहा है कार्य

हरियाणा एक्सप्रेस का संचालन बंद होने के बाद से ही लोगों द्वारा दादरी से दिल्ली के लिए सीधी रेल सेवा की मांग की जा रही थी. इसके चलते दादरी के पूर्व विधायक राजदीप फौगाट द्वारा रेल मंत्री से मुलाकात की गई थी. जिस ने गत जनवरी महीने में रेलवे द्वारा सिरसा से चलने वाली तिलक ब्रिज के रूट में बदलाव किया था.

बता दे कि पहले ट्रेन सिरसा से वाया भिवानी, रोहतक होते हुए तिलक ब्रिज तक का सफर तय करती थी. लेकिन जनवरी में इस ट्रेन का रूट बदलकर सिरसा से वाया भिवानी, चरखी दादरी से रेवाड़ी होते हुए तिलक ब्रिज कर दिया गया था. हालांकि अभी तक नई रूट पर ट्रेन का संचालन शुरू नहीं हो सका है. संभावना जा रही है कि जल्दी सिरसा से दादरी होते हुए तिलक ब्रिज तक ट्रेन का संचालन शुरू है.

यह भी पढ़े   छुट्टी पर आए फौजी ने अपने ही भाई को मारी गोली, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

About Monika Sharma