Breaking News

दिल्ली किडनी गिरोह का भंडाफोड़, 2 डॉक्टर सहित 10 गिरफ्तार

नई दिल्ली । दिल्ली में किडनी रैकेट का भंडाफोड़ 3 राज्यों से दिल्ली हरियाणा और उत्तराखंड से आरोपियों को किया गिरफ्तार। दिल्ली की हौज खास थाना पुलिस ने दिल्ली के एक बड़े किडनी गिरोह का पर्दाफाश किया है. इसमे तक़रीबन 10 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है. बताया जा रहा है कि इनमें 2 डॉक्टर भी शामिल है इनमें से एक डॉक्टर दिल्ली के निजी अस्पताल चलता है जबकि दूसरा अभी एमबीबीएस कर रहा है इन सभी आरोपियों को दिल्ली हरियाणा और उत्तराखंड अलग-अलग राज्यों से गिरफ्तार किया गया है।

ऐसे हुआ पर्दाफाश

दिल्ली किडनी गिरोह का भंडाफोड़, 2 डॉक्टर सहित 10 गिरफ्तार

दक्षिण दिल्ली में पुलिस ने कहा कि हौज खास थाने की शिवानी इंस्पेक्टर कोहिनूर इंस्पेक्टर भारत इस गैंग का पर्दाफाश किया है. इस मामले में 7 से 8 दिन पहले मिली जानकारी जिस पर गुप्त तरीके से पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लगभग 3 लोगों को अपनी हिरासत में लिया था । दिल्ली पुलिस ने सोनीपत चौक इस गिरोह का पर्दाफाश किया है. और इनमें से एक डॉक्टर को गिरफ्तार किया गया है बताया जाए कि 4 लोगों को बचाया है जिनकी किडनी निकालने के लिए उनको धोखे से यहां लाया गया था किडनी निकालने के लिए गरीबों को दो से तीन लाख दिए जाते हैं और फिर उनकी किडनी इससे 20 गुना ज्यादा कीमत पर जरूरतमंदों को बेचीं जाती इस मामले में कई राज्यों के नाम भी शामिल है जिन लोगों की किडनी निकाली जाती है देश के कई हिस्सों में यह धंधा चलाया जा रहा है पुलिस ने बताया है कि उन्होंने ऐसे कई पीड़ितों से बात की है जिनकी किडनी झूठ बोलकर चेकअप के बहाने निकाली जाती है.

यह भी पढ़े   सिद्दू मूसेवाला हत्याकांड का लॉरेंस बिश्नोई ने किया पर्दाफाश, पूछताछ के दौरान बिश्नोई ने खोले राज

सोनीपत इलाके में बड़ी छापेमारी

दिल्ली किडनी गिरोह का भंडाफोड़, 2 डॉक्टर सहित 10 गिरफ्तार

दक्षिण दिल्ली की डीसीपी विनीता ने बताया, कि हमने किडनी रैकेट गैंग का भंडाफोड़ दिया है हमें 26 मई को सूचना मिली थी. कि हौज खास इलाके में गैरकानूनी तरीके से यह काम चलाया जा रहा है. वहां पर दो लैब में जांच की जाती थी और गरीब लोगों का गैर कानूनी तरीके चैकअप करवाया जाता था और उनकी किडनी निकाली जाती थी। पुलिस ने बताया कि यह सूचना मिलते ही पुलिस की टीम सोनीपत इलाके में छापा मारा जिसमें तीनों आरोपियों को अपनी हिरासत में ले लिया और उनसे पूछताछ जारी है।

यह भी पढ़े   हरियाणा पुलिस के ASI ने मौत को लगाया गले, बेटा बोला- कोई कर्मचारी साथ होता तो जान बच जाती

गिरफ्तार किये गए आरोपी

दिल्ली किडनी गिरोह का भंडाफोड़, 2 डॉक्टर सहित 10 गिरफ्तार

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में शामिल कुलदीप विश्वकर्मा उर्फ केडी उम्र 46 साल, सर्वजीत जेलवास 37 साल, शैलेश पटेल 23 साल, मोहम्मद लतीफ 24 साल, विकास 24 साल, रंजीत गुप्ता 43, डॉक्टर सोनू रोहिल्ला 37 , डॉक्टर सौरभ मित्तल 37 साल, ओम प्रकाश शर्मा 48 साल और मनोज तिवारी 36 साल यह सब शामिल है।अभी और भी जगह छापेमारी जारी

About Monika Sharma