Breaking News

दिलीप कुमार शारुख खान को मानते थे अपना बेटा, लेकिन दिलीप कुमार की मौत के बाद ये सख्श बन गया 6700 करोड़ का मालिक

बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता दिलीप कुमार को हर कोई जानता है। उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद यूसुफ खान था, लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री में दिलीप कुमार शाहरुख खान को अपने बेटे की तरह मानते थे। और इन दोनों के बीच में एक खास रिश्ता था, दिलीप कुमार का 98 साल की उम्र में निधन हो गया। दिलीप कुमार का निधन पिछले साल 2021 में हुआ। लेकिन इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता दिलीप कुमार काफी लंबे समय तक बीमार रहे हैं, बीमारी के दौरान बॉलीवुड इंडस्ट्री के बादशाह शाहरुख खान जो कि दिलीप कुमार के काफी करीब थे। वह उनसे हमेशा मिलते रहते और उनकी बीमारी का हाल-चाल पूछते रहते। दिलीप कुमार की असल जिंदगी में उनके कोई भी बच्चा नहीं है। बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता दिलीप कुमार की संपत्ति लगभग 6700 करोड़ के लम सम है। अब आखिर उनकी मौत के बाद इस संपत्ति का मालिक कौन होगा.

यह भी पढ़े   पिके फिल्म की याद दिलायी लाइगर के पोस्टर ने - पर देवरकोंडा ने बजवायी ताली तो आमिर को मिली थी गाली

अगर हमारा बेटा होता तो वह शाहरुख खान जैसा ही होता

शाहरुख खान और दिलीप कुमार का रिश्ता एक बाप बेटे की रिश्ते की तरह था। क्योंकि असल जिंदगी में दिलीप कुमार के कोई भी बच्चा नहीं था, दिलीप कुमार और उनकी पत्नी सायरा बानो हमेशा से ही शाहरुख खान में अपने बेटे को तलाशते नजर आए। कई बार सायरा बानो ने इंटरव्यू के दौरान यह भी कहा था शाहरुख खान से जब मेरी पहली मुलाकात हुई तो, वह मुलाकात दिलीप कुमार के साथ एक फिल्म शूट के दौरान हुई थी। उस समय शाहरुख खान की तरह ही दिलीप कुमार भी अपने बाल रखते थे। मैं शाहरुख खान से मिली तो उन्हें अपने बेटे की तरह मानने लगी। मैं उनके सिर पर उनके बालों में हाथ फेरती थी, तो मुझे ऐसा लगता कि मानो हमारा ही बेटा है। और अगर हमारा बेटा होता तो वह शाहरुख खान जैसा ही होता। अब सवाल यह आता है, कि दिलीप कुमार की मौत के बाद उनकी संपत्ति का असली वारिस कौन होगा? कहीं शाहरुख खान तो दिलीप कुमार के अगले वारिस नहीं होंगे।

यह भी पढ़े   सिद्दू मूसेवाला की हत्या के बाद सलमान के लिए बढ़ी परेशानियां

दिलीप कुमार की संपत्ति का अगला वारिस कौन होगा?

आप को ऊपर आर्टिकल में पढ़कर यह तो पता चल गया होगा, कि दिलीप कुमार और उनकी पत्नी सायरा बानो के कोई बच्चा नहीं होने के कारण वह शाहरुख खान को अपने बेटे की तरह मानते थे। जब दिलीप कुमार की मौत हुई, तो शाहरुख खान अपनी फिल्म की शूटिंग दुबई में कर रहे थे। जब उन्हें यह खबर मिली कि दिलीप कुमार की मौत हो गई, तो वह फिल्म की शूटिंग बीच में ही छोड़कर भारत में आ गए। और रिपोर्ट्स के मुताबिक माना जाए तो दिलीप कुमार की संपत्ति 6700 करोड रुपए की है। इस संपत्ति का अगला वारिस कौन होगा? इस पर यह खबर निकल कर सामने आई है, कि दिलीप कुमार की संपत्ति पर पहला हक उनकी पत्नी सायरा बानो का होगा।

About Rohit Kumar