Breaking News

हरियाणा में स्कूल खोलने पर शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान, बोले स्कूल खुलना…

चंडीगढ़ । कोरोना संक्रमण के कारण स्कूल लंबे समय से बंद हैं. पिछले साल भी कोरोना संक्रमण के शुरुआती मामलों को देखते हुए स्कूलों को बंद किया गया था. बीच में कुछ दिनों तक स्कूलों को खोला गया, लेकिन अब फिर से कोरोना कि दूसरी लहर के कारण स्कूल बंद है. सरकार ने स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां घोषित कर रखी हैं.  इसके चलते 31 मई तक स्कूल बंद रहेंगे.

बुधवार को स्कूल खुलने से संबंधित एक सन्देश सोशल मीडिया पर शेयर किया गया, जिसमें बताया गया था कि हरियाणा में नौवीं से बारहवीं तक के स्कूल 1 जून से खुल जाएंगे. कल वायरल हुई खबर में यह भी बताया गया था कि सरकार की कोशिश है कि स्कूल खुलने पर एक बेंच पर एक बच्चे के बैठने की व्यवस्था की जाए. हाथों-हाथ इस खबर को वायरल कर दिया गया. शिक्षा मंत्री कँवर पाल गुर्जर की एक और वीडियो भी देर रात तक सोशल मीडिया पर घूमती नजर आई, जिसमें शिक्षा मंत्री ने इन बातों का खंडन किया उन्होंने कहा कि स्कूल खुलना और बाजार खुलना अलग बात है.

यह भी पढ़े   सरकारी विभागों में किया जाएगा E-Vehicles का प्रयोग, योजना बना रही हरियाणा सरकार

बाजारों को इसलिए खोला गया है, क्योंकि बाजार बंद होने से लोगों के सामने रोजगार के लाले पड़ चुके हैं. इसे देखते हुए ही दुकानों को आंशिक रूप से खोलने के आदेश जारी किए गए थे, ताकि अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाया जा सके, लेकिन स्कूल खोलना बाजार खोलने से अलग है. शिक्षा मंत्री का यह बयान हरियाणा में फिलहाल स्कूल खुलने की आशंकाओं पर विराम लगा देता है. हालांकि शिक्षा मंत्री की इस वीडियो की भी पुष्टि नहीं हो पाई है क्योंकि कई बार सोशल मीडिया पर पुरानी भ्रमित वीडियो को भी शेयर कर दिया जाता है. जिससे असमंजस बना रहता है.

यह भी पढ़े   हरियाणा में किसानों की आय दोगुनी करने का फॉर्मूला, इस खेती पर सरकार देगी 8000 रुपये का अनुदान

About Rohit Kumar