Breaking News

किसानों द्वारा जमकर किया गया सीएम का विरोध, स्थिति तनावपूर्ण होने पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

हिसार । पिछले 5 महीनों से किसानों द्वारा आंदोलन किया जा रहा है, लेकिन अभी तक इस मामले पर कोई सुनवाई नहीं हुई है. वही इन सब के बीच हरियाणा में बीजेपी-  जेजेपी के नेताओं को किसानों के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है.

किसानो और पुलिस के बीच हुई भिड़ंत 

आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी हिसार के दौरे पर आए थे. जहां उन्होंने कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन किया. इसी बीच किसानों और पुलिस के बीच में झड़प हो गई, जिससे वहां के हालात अत्यंत तनावपूर्ण हो गए. चौक के पास पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज कर दिया. वही किसानों को रोकने के लिए आंसू गैस के गोले भी दागे गए. दरअसल किसान सीएम मनोहर लाल खट्टर का विरोध कर रहे थे.

यह भी पढ़े   खेल मंत्री की बड़ी घोषणा: राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को कोच के पद पर नियुक्त करेगी हरियाणा सरकार

सीएम खट्टर द्वारा हिसार में 500 बेड के अस्थाई कोविड- 19 अस्पताल का उद्घाटन किया गया. इस अस्पताल में ऑक्सीजन की आपूर्ति 7.1 मीटर प्रति बेड प्रति मिनट फलो के हिसाब से रहेगी, जिसकी आपूर्ति जिंदल स्टील इंडस्ट्रीज के ऑक्सीजन प्लांट से होगी. प्रतिदिन 8 एमटी ऑक्सीजन की आपूर्ति की व्यवस्था की जाएगी. बता दे कि हिसार के जिंदल मॉडर्न स्कूल में स्थापित किए गए, अस्पताल को 4 ब्लॉक में बांटा गया है. अभी बेड पर ऑक्सीजन पॉइंट जोड़ा गया है. वहीं चिकित्सकों के अलावा पैरामेडिकल स्टाफ के साथ मेडिकल इंटर्न की भी यहां ड्यूटी लगाई गई है. अस्पताल में 5 एंबुलेंस तैनात की गई है.

यह भी पढ़े   भाजपा कार्यालय की नींव की ईंट उखाड़ने में 60 किसानों पर केस दर्ज

About Monika Sharma