Breaking News

पानीपत की कंपनी में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, गिरी तीन मंजिला फैक्ट्री, दमकल कर्मी भी झुलसा

पानीपत : पानीपत की एलईडी बनाने वाली एक कंपनी में शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई. आग शुक्रवार रात 2 बजे के करीब लगी. यह आग इतनी भयंकर थी कि काफी मशक्कत के बाद इस पर काबू पाया गया. यह फैक्ट्री पानीपत के काबड़ी रोड पर ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित थी.

रात 2 बजे वर्कर ने फ़ोन कर बताया

फैक्ट्री के मालिक श्याम मिगलानी ने बताया कि वे लगभग शुक्रवार रात 8 बजे फैक्ट्री से अपने घर चले गए थे, तभी रात 2 बजे फैक्ट्री से उनके वर्कर का फ़ोन आया और उसने बताया कि फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई है. तब फैक्ट्री मालिक ने तुरंत दमकल की गाड़ियों को फ़ोन किया और घटना स्थल पर तुरंत ही पहुचे. लगभग 15 मिनट में दमकल की गाड़िया भी वहाँ पहुंच गई.

यह भी पढ़े   वैष्णो देवी दरबार में लगी आग, लपटो और धुए के गुबार से ढक गया माता का दरबार

आग लगने से गिरी तीन मंजिला फैक्ट्री

आग इतनी भयंकर थी की वह ईमारत जर्ज़र होकर गिर पड़ी, उसका लेंटर भी गिर गया, जिससे दमकल कर्मियों को आग बुझाने में काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. खैरियत की बात यह रही थी इसमें किसी को नुकसान नहीं पंहुचा. केवल एक दमकल कर्मी आग में थोड़ा झुलस गया. शुक्रवार रात से 12 बजे दोपहर शनिवार तक आग को बुझाने का प्रयास लगातार चलता रहा था.

आग में जल गई करोड़ों की विदेश से मंगाई गई मशीनें

फैक्ट्री मालिक ने बताया कि आग के कारण कुछ एलईडी बनाने वाली मशीने जोकि विदेश से मंगाई गई थी, वह जलकर राख़ हो गई. साथ ही बना हुए माल भी जल गया. अभी कुल नुकसान कितना हुआ, ये अंदाजा लगाना तों मुश्किल है, लेकिन लगभग 4 से 5 करोड़ का नुकसान इस आग से हुआ है.

यह भी पढ़े   आर्यन खान को जिस मुश्किलों का सामना करना पड़ा उसका जिम्मेदार कौन - चिदंबरम

About Rakesh Kumar