Breaking News

कोरोना अपडेट: हरियाणा के इस जिले में बाहर निकलने वालों का किया जा रहा है जबरन कोरोना टेस्ट

सोनीपत । राज्य तथा केंद्र सरकार दोनों इस बात का दावा कर रही हैं कि बीते कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में कमी दर्ज की गई है. सरकार द्वारा जारी कोरोना डेली बुलेटिन के आंकड़े यही बयां कर रहे हैं. फिर भी सरकार और स्वास्थ्य विभाग यह नहीं चाहता कि किसी भी तरीके की कोताही बरती जाए, क्योंकि प्रदेश और देश कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से जूझ रहा है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग और सरकार कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहेगी, जिससे कोरोना के इन कम हुए मामलों में दोबारा से वृद्धि हो.

इसी कड़ी में सोनीपत जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों और घरों से बिना वजह बाहर घूमने वाले लोगों के साथ कड़ाई से पेश आना शुरू कर दिया है. दरअसल लॉकडाउन के इस समय में जो लोग बिना कारण अपने घरों से बाहर बाजारों में घूमते दिखाई दे रहे हैं, स्वास्थ्य विभाग के द्वारा उनका कोरोना टेस्ट ऑन द सपोर्ट किया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग का तर्क है कि कोरोना संक्रमण की दर को कम करने के लिए इसकी चैन को तोड़ना जरूरी है. जो लोग बाहर निकल रहे हैं, कहीं कोरोना संक्रमण के शिकार न हो जाये इसीलिए एहतियात के तौर पर ऐसा किया जा रहा है.

यह भी पढ़े   किसानों पर दर्ज केस वापस नहीं लिए तो हमारी सरकार बनने पर सारे केस होंगे वापस: हुड्डा

डॉ रोहित ने कहा कि कोरोना का खतरा अभी तक टला नहीं है. इससे बचाव किया जाना बहुत जरूरी है. हालांकि संक्रमितों की संख्या में कमी नजर आई है. सरकार की ओर से कोरोना को लेकर गाइडलाइन भी जारी की गई है. लोगों को बहुत आवश्यक होने पर ही घरों से बाहर निकलना चाहिए. ऐसा करके वह कोरोना महामारी से लड़ने में सरकार का योगदान दे सकते हैं.

कोरोना की दूसरी लहर में आई है कमी

गौरतलब है कि अप्रैल माह में कोरोना महामारी ने अपना तांडव दिखाया. अब मई के महीने के 20 दिन बीतने के बाद कुछ राहत दिखाई दी है. 10 दिन पहले तक नए मामलों का आंकड़ा 13000 के पार जा चुका था. अब बुधवार को यह 6828 दर्ज किया गया. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि यदि इसी गति से कोरोना के मामले कम होते गए, तो मई के अंत तक कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में भारी कमी देखने को मिल सकती है, लेकिन अभी भी एहतिहात रखना बहुत जरूरी है.

यह भी पढ़े   हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, अघोषित बिजली कट लगने पर SDO, JE और शिफ्ट इंचार्ज होंगे चार्जशीट

About Rohit Kumar