Breaking News

ओपी चौटाला की सजा हुई पूरी, अब हरियाणा की सियासत में आएगी गर्मी, नए समीकरण के आसार

नई दिल्ली । जूनियर बेसिक टीचर( JBT ) भर्ती घोटाले में 10 साल की सजा काट रहे हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला अब तिहाड़ जेल से रिहा हो सकते हैं. बता दे कि तिहाड़ जेल प्राधिकरण ने उनके वकील अमित साहनी को जानकारी दी है कि हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने जेबीटी मामले में अपनी सजा पूरी कर ली है. अब वह विशेष छूट के पात्र हैं. ऐसे में अब आने वाले दिनों में उनकी विधिवत रिहाई की प्रक्रिया भी पूरी हो सकती है.

जल्द रिहा हो सकते हैं पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला

तिहाड़ जेल प्राधिकरण की ओर से कहा गया है कि जब भी ओम प्रकाश चौटाला औपचारिक रूप से जेल प्राधिकरण के सामने आत्मसमर्पण करेंगे,  तो उन्हें रिहा कर दिया जाएगा. वर्तमान में वह पैरोल पर है. वही ओम प्रकाश चौटाला के वकील की तरफ से बयान आया कि मंगलवार रात को उनकी सजा पूरी हो गई है. कुछ कागजी कार्यवाही बची हुई है. जैसे ही वह पूरी होती है आधिकारिक तौर पर उनकी रिहाई के आदेश जारी कर दिए जाएंगे. बता दें कि ओमप्रकाश चौटाला अभी तिहाड़ जेल से बाहर ही है, ऐसे में उनको अब जेल जाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी.

यह भी पढ़े   हरियाणा सरकार ने इस बच्चे को लिया गोद, माँ बाप की हो गई थी मौत

उनके वकील का कहना है कि सजा होने से मंगलवार तक सरकारी छूट समेत सभी मिलाकर ओम प्रकाश चौटाला की सजा पूरी हो चुकी है. जेबीटी घोटाले में साल 2013 में पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला को 10 साल की सजा सुनाई गई थी. वही ओम प्रकाश चौटाला जूनियर बेसिक टीचर भर्ती घोटाले में 10 साल की सजा काट रहे थे, साल 2018 में सरकार ने एक नया नियम बनाया था जिसमें कि 60 साल या उससे अधिक के ऐसे पुरुष कैदियों को जिन्होंने अपनी आधी सजा पूरी कर ली है,उन्हें विशेष योजना के तहत रिहा किया जाएगा. पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला ने दिल्ली हाई कोर्ट में इसी का आधार लेकर याचिका दायर की थी कि उनकी सजा 5 साल से ज्यादा हो चुकी है और उनकी उम्र 89 साल है ऐसे में उनकी सजा माफ की जाए.

यह भी पढ़े   भोंडसी जेल में कैदी ने तौलिए से लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा....

About Monika Sharma