Breaking News

फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह कोरोना से हारे रेस, 5 दिन पहले हुई थी पत्नी की मौत

चंडीगढ़ । महान पूर्व भारतीय धावक मिल्खा सिंह का कोरोना की वजह से निधन हो गया. बता दें कि 91 वर्षीय मिल्खा सिंह का पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज चल रहा था. 5 दिन पहले उनकी पत्नी निर्मल कौर का भी पोस्ट कोविड कॉम्प्लिकेशन के चलते निधन हो गया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम जानी-मानी हस्तियों ने उनके निधन पर शोक जताया.

महान धावक मिल्खा सिंह का कोरोना के कारण निधन

बता दें कि मिल्खा सिंह 20 मई को कोरोना की चपेट में आए थे. चंडीगढ़ स्थित अपने आवास पर क्वारंटाइन में रहने के बाद उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती करवाया गया. मिल्खा सिंह ने तेजी से रिकवर किया था. जिसकी वजह से 2 दिन में ही आईसीयू से बाहर आ गए थे. 26 मई को उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई. जिसके बाद उन्हें चंडीगढ़ पीजीआई से डिस्चार्ज कर दिया गया. इसके बाद दोबारा तबीयत खराब होने के बाद उन्हें 3 जून को पीजीआई चंडीगढ़ में एडमिट करवाया गया.

यह भी पढ़े   हरियाणा में मानसून के साथ होगी रोजगार की बरसात, गांव और शहरों में खोले जाएंगे हरित ब्रांड के 2 हजार स्टोर

उनकी तबीयत में बीच में सुधार भी आया, लेकिन शुक्रवार देर रात उनका निधन हो गया. मिल्खा सिंह के परिजनों ने बताया कि उनके घर में सबसे पहले उनके रसोइयों को बुखार हुआ था. यह रसोईया उनके परिवार से 50 साल से जुड़ा है. वह गांव गया था, जहां वह कोरोना की चपेट में आ गया. वापस आकर उसे बुखार हुआ,  लेकिन उसने बताया नहीं कि उसकी तबीयत खराब है. जब बाद में पता चला तो उसकी कोरोना जांच करवाई गई.  जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

यह भी पढ़े   दिलचस्प: कोरोना वैक्सीन लेने वालों के शरीर में चिपक रहा लोहा!, जानिए सच है या फिर अफवाह

About Monika Sharma