Breaking News

शीतला माता मंदिर के कपाट खुले, श्रद्धालु केवल इस समय पर कर पाएंगे दर्शन

गुरुग्राम । शीतला माता मंदिर में लगने वाले आषाढ़ मेले में श्रद्धालु सुबह 5:00 बजे से रात 10:00 बजे तक ही माता के दर्शन कर पाएंगे. बता दे कि पहले 24 घंटे दर्शन कर पाते थे. आषाढ़ मेला 25 जून से शुरू होने वाला है. कुछ समय के लिए भक्तों को अंदर नहीं जाने दिया जाता. श्री माता शीतला देवी पूजा स्थल बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतपाल शर्मा ने बताया कि इस बार मेले में कोरोना से रिलेटेड सभी नियमों का पालन किया जाएगा.

मेले मे कोरोना  से बचाव के नियमों का पालन किया जायेगा

शीतला माता मंदिर उत्तर भारत में श्रद्धालुओं में विशेष स्थान रखता है. बता दे कि हरियाणा के साथ-साथ राजस्थान,  उत्तर प्रदेश राज्य से भी काफी संख्या में श्रद्धालु इस मंदिर में माता के दर्शन करने के लिए आते हैं. चैत्र मेला,नवरात्र मेंला या अब लगने वाला आषाढ़ मेला हो सभी में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ देखी जाती है. लोग खासकर आधी रात से लाइनों में लग जाते हैं.

यह भी पढ़े   हरियाणा में बुजुर्ग ने अपनी पुत्रवधू के साथ की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखी यह बड़ी बात

लोगों का प्रयास रहता है कि वह सुबह जल्दी ही माता के दर्शन कर पाए. आषाढ़ मेले के दौरान श्रद्धालुओं की ज्यादा भीड़ सप्ताह के पहले रविवार, सोमवार व मंगलवार को देखने को मिलती है. श्रद्धालु रात से ही परिसर के बाहर जमा हो जाते हैं. अब कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए और श्रद्धालुओं को महामारी से बचाने के लिए मंदिर प्रशासन द्वारा निर्णय लिया गया है, इसके तहत श्रद्धालु 24 घंटे  माता के दर्शन नहीं कर पाएंगे. सुबह 5:00 बजे से रात 10:00 बजे तक ही श्रद्धालु माता के दर्शन कर पाएंगे.

यह भी पढ़े   ओमप्रकाश चौटाला को अस्पताल से छुट्‌टी मिली तो आज हो जाएंगे जेल से रिहा

About Monika Sharma