Breaking News

हरियाणा में कल खत्म हो रही है स्कूलों की छुट्टियां, जाने आगे क्या है प्लान

चंडीगढ़ । हरियाणा में महामारी अलर्ट, सुरक्षित हरियाणा यानी लॉकडाउन की पाबंदियों को एक हफ्ते और आगे बढ़ाया गया. हरियाणा सरकार की तरफ से नई गाइडलाइन जारी की गई, जिसके मुताबिक स्कूल,कोचिंग संस्थानों और कॉलेजों को अगले आदेशों तक बंद रखा जाएगा.

कल से शुरू होगी बच्चों की ऑनलाइन क्लासेस

वहीं प्रदेश में 15 जून को स्कूलों की छुट्टियां खत्म हो रही है. राज्य में शिक्षा विभाग की तरफ से ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया था. अब स्कूलों में दोबारा से पढ़ाई की तैयारियां की जा रही है. अब बच्चों की छुट्टियां आगे नहीं बढ़ाई जाएंगी, बल्कि अब ऑनलाइन तरीके से बच्चों की पढ़ाई करवाई जाएगी. बुधवार से पहली से लेकर 12वीं कक्षा तक के बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई शुरू की जाएगी. बता दें कि प्रदेश में स्कूली बच्चे अवसर ऐप व एजुसेट के जरिए अपनी पढ़ाई की शुरुआत करेंगे.

यह भी पढ़े   ट्यूबवेलों पर बिजली मीटर लगाए जाने पर किसानो द्वारा बिजली निगम का भारी विरोध

वहीं स्कूलों में रोटेशन के हिसाब  50 % स्टॉफ ड्यूटी पर आ रहा है. प्रदेश में 22 अप्रैल से 31 मई तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया था, जिसे बाद में 15 जून तक बढ़ाया गया. स्कूलों में अब बुधवार से हिंदी और इंग्लिश मीडियम के छात्रों को अलग-अलग माध्यम से शिक्षा दी जाने की तैयारी की जा रही है. इंग्लिश के लिए स्वयं प्रभा के 12 चैनल रखे गए हैं. वहीं इस बार खास बात यह है कि शिक्षक सप्ताह में 1 दिन बच्चों के अभिभावकों से फीडबैक भी लेंगे.

यह भी पढ़े   पुलिसकर्मी की शर्मनाक करतूत, थाने से चुरा लिये बाइक के टायर, सस्पेंड

About Monika Sharma