Breaking News

HBSE 12th कक्षा की परीक्षा के लेकर हुई मीटिंग में हरियाणा के शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान, जाने

नई दिल्ली । हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल आज गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में बैठक चल रही बैठक में शामिल हुए. इनके साथ केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, स्मृति ईरानी, सभी राज्यों के शिक्षा सचिव तथा शिक्षा मंत्री शामिल हुए हैं. बैठक में देश भर में आयोजित होने वाली परीक्षाओं को लेकर विस्तृत चर्चा की जाएगी. गौरतलब है कि सीबीएसई समेत अनेक राज्यों के बोर्ड ने अपनी 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया थ, जिसको लेकर आज मीटिंग की जा रही है.

यह भी पढ़े   हरियाणा बोर्ड: 12वीं की बोर्ड परीक्षाओ पर शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान, जाने

हरियाणा के शिक्षा मंत्री ने परीक्षा को लेकर यह कहा

आज केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक,सभी राज्यों के शिक्षा सचिव, शिक्षा मंत्रियों के साथ वर्चुअल मीटिंग का आयोजन किया जा रहा है. बैठक में 12वीं कक्षा की परीक्षा को करवाए जाने संबंधित पहलुओं पर चर्चा की जाएगी. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस विषय में हरियाणा के शिक्षा मंत्री कँवर पाल गुज्जर ने कहा कि हरियाणा के 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए दो तरीके के विकल्पों को सुझाया है.

यह भी पढ़े   CBSE: 15 अगस्त से 15 सितंबर के बीच होंगी 12वीं कक्षा की वैकल्पिक परीक्षाएं

उन्होंने कहा कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के 12वीं कक्षा के बच्चों के लिए ऑनलाइन तथा ऑफलाइन दोनों तरीके के विकल्पों पर विचार चल रहा है. हरियाणा के शिक्षा मंत्री ने बताया कि विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन परीक्षा भी करवाई जा सकती है साथ ही साथ ऑफलाइन तरीके से भी परीक्षाएं ली जा सकती हैं. हालांकि अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है, लेकिन जल्द ही बैठक के बाद पता लग पाएगा की 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों की परीक्षाएं किस प्रकार से करवाई जाएंगी.

About Rohit Kumar