Breaking News

प्रदेश के इन 5 जिलों में ईएसआई अस्पताल बनाएगी हरियाणा सरकार

चंडीगढ़ । हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र के मजदूरों व कर्मचारियों के सस्ते व सुलभ इलाज के लिए पांच ईएसआई अस्पताल स्थापित किए जाएंगे. गुरुग्राम के मौजूदा अस्पतालों को अपग्रेड किया जाएगा. साथ ही दो ईएसआई डिस्पेंसरी के भवनों का भी निर्माण किया जाएगा.

मजदूरों व कर्मचारियों के लिए बनाए जाएंगे ईएसआई अस्पताल

उन्होंने बताया कि प्रदेश में एसआईपी भवनों में स्थित ईएसआई अस्पतालों में डिस्पेंसरीओ की आवश्यकता अनुसार मरम्मत की जाएगी. वही दुष्यंत चौटाला ने यह जानकारी ईएसआई व श्रम विभाग के विभिन्न मुद्दों पर आयोजित अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करने के दौरान दी. इन दोनों विभागों के जो मुद्दे केंद्र सरकार से लंबित पड़े हैं उन पर भी अब विस्तार से चर्चा की जाएगी और अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं.

यह भी पढ़े   हरियाणा में किसी भी दल को रास नहीं आई मायावती के हाथी की सवारी, जानें बसपा के कब-कब टूटे गठजाेड़

इन सभी मुद्दों को जल्द से जल्द स्वीकृति कराएं. ताकि प्रदेश के मजदूरों को अधिक से अधिक फायदा हो सके. सोनीपत जिले में भी उद्योगों की अधिकता को देखते हुए उनमें काम करने वाले मजदूरों के इलाज के लिए गांव बड़ी तथा राई में ईएसआई डिस्पेंसरी के भवनों का निर्माण किया जाएगा. दुष्यंत चौटाला ने बताया कि सोनीपत, हिसार तथा रोहतक में 100 – 100 बेड का एक नया ईएसआई अस्पताल भी स्थापित किया जाएगा. जिसके लिए अधिकारियों को जमीन तलाश करने के निर्देश दिए गए हैं.

यह भी पढ़े   हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, ये लोग रोडवेज बसों में कर सकेंगे फ्री सफर

About Monika Sharma