Breaking News

हरियाणा ओपन बोर्ड और रिअपीयर के बच्चे भी होंगे प्रमोट, नहीं होगी परीक्षा

भिवानी । हरियाणा ओपन बोर्ड में पिछले वर्ष में पढ़ रहे 10वीं व 12वीं कक्षा के बच्चों को बिना पेपर के प्रमोट कर दिया गया है. यह घोषणा CBSE बोर्ड की घोषणा होने के बाद हो चुकी है, लेकिन अभी रिअपीयर और हरियाणा ओपन बोर्ड के विद्यार्थियों के लिए कोई भी अधिकारी घोषणा नहीं हो पाने के कारण बच्चों में परीक्षाओ को लेकर संशय बना हुआ था.

इस जानकारी इस आशय में जानकारी देते हुए बोर्ड अध्यक्ष डॉ जगबीर ने बताया कि हरियाणा ओपन और रिअपीयर के विद्यार्थियों के वी परीक्षाएं आयोजित नहीं करवाई जाएंगी यानी अब हरियाणा ओपन के 10वीं व 12वीं के सभी छात्रों को बिना परीक्षा की अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा. साथ ही उन्होंने बताया कि इन बच्चों को प्रमोट करने के आधार के ऊपर बोर्ड ने 4 जून को मीटिंग बुलाई है.

यह भी पढ़े   हरियाणा बोर्ड: 12वीं की बोर्ड परीक्षाओ पर शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान, जाने

जिसके बाद बच्चों के रिजल्ट करने के बारे में योजना बनाई जाएगी यानी कि जो बच्चे हरियाणा ओपन या रिअपीयर में है उनको किस आधार पर पास किया जाए यह फैसला 4 जून को लिया जाएगा. बता दें हरियाणा ओपन स्कूल के बच्चों के सीसीई मार्क्स न होने के कारण रिजल्ट तैयार करने में काफी परेशानियां हो सकती हैं. ऐसे में यह फैसला 4 जून को लिया जाएगा कि बच्चों को किस आधार पर पास किया जाए

About Rohit Kumar