Breaking News

हरियाणा रोडवेज को मिलेंगी 809 नई बसें, हाई पावर परचेज मीटिंग में लिया गया फैसला

चंडीगढ़ । हरियाणा राज्य परिवहन निगम को इसी साल 809 नई बसें मिलेंगी.  हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक में यह फैसला लिया गया. बता दे कि इनमें से 400 बसें एक कंपनी व 409 बसें दूसरी कंपनी हरियाणा को उपलब्ध करवाएगी. अब हरियाणा राज्य परिवहन का बेड़ा बढ़कर 4500 के पार हो जाएगा. बता दे कि अभी रोडवेज में बसों की कमी है, इस कमी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. वहीं दूसरी ओर हरियाणा राज्य परिवहन की बसें जल्द ही हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी जाने लगेगी. इसके लिए रोडवेज की ओर से दोनों प्रदेशों की सरकार को पत्र भेजा गया है.

यह भी पढ़े   कृषि यंत्र खरीदने के लिए इस तिथि तक कर सकते हैं आवेदन, हरियाणा सरकार दे रही है मोटी सब्सिडी

हरियाणा राज्य परिवहन के बेड़े में 809 नई बसें होंगी शामिल 

हरियाणा राज्य परिवहन पर भी कोरोना का असर साफ देखने को मिल रहा है. ऐसे मे रोडवेज में अब तक का सबसे बड़ा घाटा हो गया है. रोडवेज के आला अधिकारियों ने सभी रोडवेज महाप्रबंधक को को हिदायत दी है कि जब भी सवारियों की संख्या पूरी हो तो तुरंत बस चला दी जाए. बता दें कि प्रदेश में रोडवेज की बसें आधे से भी कम संख्या में रूटों पर चल रही है. 11 जून तक करीब डेढ़ हजार बसे रूटों पर चली.

यह भी पढ़े   हरियाणा के इस जिले में फर्जी बुढ़ापा पेंशन लेने वाले 57 लोगों पर केस दर्ज, पेंशन की राशि भी जमा करवानी होगी वापस

इनमें से उत्तर प्रदेश 47, पंजाब 132,दिल्ली 132 बसें चल रही थी. रोडवेज की आमदनी कटने से घाटा भी बढ़ रहा है. ऐसे में रोडवेज भविष्य में किराए में दूसरे प्रदेशों की तरह बढ़ोतरी कर सकता है. अभी तक हरियाणा सरकार ने इस तरह का कोई फैसला नहीं लिया है. हरियाणा रोडवेज के महानिदेशक वीरेंद्र सिंह दहिया ने बताया कि हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक में 809 नई बसें खरीदने का फैसला लिया गया.

About Monika Sharma