Breaking News

मुंबई समेत 13 राज्य में बारिश के लिए येलो अलर्ट, उत्तर भारत में मौसम रहेगा…

चंडीगढ़ ।  केरल और महाराष्ट्र से आगे बढ़ रहे मानसून का असर अब धीरे-धीरे देश के अन्य राज्यों पर भी देखने को मिल रहा है. बता दें कि अभी तक महाराष्ट्र में मानसून का असर 30 फीसदी इलाकों में ही रहा है. मौसम विभाग ने 13 राज्यों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

हरियाणा में 20 जून के बाद दस्तक देगा मानसून 

बता दे कि मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण और उत्तर पूर्वी भारत के राज्यों में बारिश की चेतावनी दी गई है. तो वहीं दूसरी तरफ उत्तर भारत के दिल्ली,पंजाब, हरियाणा जैसे राज्यों में तेज धूप का असर रहेगा. वहीं मध्य प्रदेश, गुजरात, दिल्ली,उत्तर प्रदेश में मौसम का उतार-चढ़ाव जारी रहेगा. बता दे कि यूपी, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, गुजरात और एमपी में 20 जून के बाद मानसून पहुंचेगा.

यह भी पढ़े   प्री मॉनसून की दस्तक से मिली गर्मी से राहत, 17 तक होगी बारिश

मौसम विभाग ने पूर्वोत्तर राज्य सिक्किम, असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश, वही उत्तर भारत के राज्य राजस्थान,झारखंड बिहार के अलावा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, ओडिशा समेत बंगाल में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. बता दे कि मध्यप्रदेश के इंदौर और छिंदवाड़ा सहित कई जिलों में प्री मॉनसून की बारिश शुरू हो चुकी है. पंजाब और हरियाणा राज्य में तेज धूप खिली रहेगी,  जिससे गर्मी बढ़ेगी.

About Monika Sharma