Breaking News

अलर्ट जारी: हरियाणा में इस दिन चलेगा अंधड, होगी बारिश

चंडीगढ़ । हरियाणा में आने वाले कुछ दिनों में मौसम करवट लेने वाला है. इसके लिए येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. गौरतलब है कि मई के महीने में ज्यादा गर्मी गर्मी नहीं पड़ी, लेकिन अब धीरे-धीरे तापमान बढ़ने के आसार हैं प्रदेश में 29 मई तक तापमान बढ़ेगा.

तेज आंधी के साथ होगी बारिश

बता दें हरियाणा में नौतपा चल रहा है. बुधवार को नौतपा का दूसरा दिन था. इस दिन तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा में फिर से मौसम बदलने वाला है. मौसम विभाग की तरफ से जारी मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि हरियाणा में 30 और 31 मई को मौसम बदलेगा.

यह भी पढ़े   मौसम अलर्ट: चक्रवाती तूफान 'यास' आज आएगा इन जगहों पर, जाने डिटेल

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया कि 30 और 31 मई को हरियाणा में के कई इलाकों में अंधड़ चलने और बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया कि हरियाणा में फिलहाल अत्यधिक गर्मी पड़ रही है जो कि 29 मई तक ऐसे ही रहेगी. उसके बाद मौसम में कुछ परिवर्तन आ सकता है.

मौसम विभाग की किसान भाइयों को सलाह

हरियाणा में आगामी दिनों में बदलने वाले मौसम को देखते हुए किसान भाइयों के लिए सलाह जारी की गई है. मौसम विभाग ने सलाह दी है कि मौसम खुश्क़ रहने की संभावना है. इसलिए नरमा बीटी और बाकी फसलों की बिजाई जल्दी पूरी करें. कीटों की रोकथाम के लिए स्प्रे करें. मौसम विभाग ने कहा कि यह धान की पौध तैयार करने का उचित समय है.

यह भी पढ़े   हरियाणा में 7 जुलाई तक बदलेगा मौसम, धूल भरी हवाओं व गरज के साथ होगी बारिश

About Rohit Kumar