Breaking News

इन जिलों में देर रात से बारिश व तेज आंधी जारी, आज भी बारिश की संभावना

हिसार । हरियाणा में एक बार फिर मौसम करवट ली है. मौसम विभाग की माने तो सोमवार देर रात हरियाणा के साथ पंजाब, चंडीगढ़ में भी हल्की बारिश के साथ आंधी,बिजली कड़कने और 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली है. इस दौरान लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत भी मिली है. कल देर रात हिसार, सिरसा, फतेहाबाद, भिवानी, चरखीदादरी, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, रोहतक, झज्जर, सोनीपत, पानीपत, करनाल, गुरूग्राम, मेवात, फरीदाबाद, पलवल जिलों तथा इस के आसपास के क्षेत्रों में तेज हवायों व गरज चमक के साथ हल्की बारिश हुए है.

यह भी पढ़े   हरियाणा कृषि मौसम विभाग ने मौसम को लेकर जारी किया पूर्वानुमान, फसलों में बरतें ये सावधानी

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार 31 मई शाम से ही मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा. पंजाब के उत्तरी हिस्सों से हल्की बारिश शुरू होगी जो अगले 48 घंटों के दौरान हरियाणा के कई इलाकों तक पहुंच जाएगी. मौसम विभाग ने बताया कि 1 तथा 2 जून के दौरान हरियाणा के कई इलाकों में मौसम परिवर्तनशील रहने वाला है. इस दौरान तेज हवाएं चलेंगी और बारिश होने की संभावना भी बनी हुई है.

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान की माने तो 3 जून तक मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा उसके बाद 4 जून से मौसम शुष्क रहने की संभावना बताई गई है. गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से मौसम में अस्थिरता बनी हुई है. जिस कारण कभी कभार अत्यधिक गर्मी दर्ज की जाती है कभी मौसम के करवट लेने के कारण लोगों को झुलसाती गर्मी से राहत भी मिलती है.

यह भी पढ़े   हरियाणा मे जारी रहेगा मौसम में बदलाव, जाने आगे कैसा रहेगा मौसम

About Rohit Kumar