Breaking News

किसानों की धमकी से घबराया प्रशासन, हिसार में भारी पुलिसबल तैनात

हिसार । हरियाणा सरकार ने किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए हिसार में सुरक्षा बढ़ाई है. सरकार की तरफ से RAF के 3000 जवानों को तैनात किया गया है. बता दें कि पिछले नवंबर से केंद्र ने नए कृषि कानून का किसानों द्वारा विरोध किया जा रहा है. इस दौरान 300 से अधिक किसानो के खिलाफ प्रशासन की तरफ से अपराधिक मामले भी दर्ज किए गए थे. उन्हीं मामलों को खत्म करने की मांग को लेकर, सोमवार को किसान वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के आवास पर धरना देंगे.

हिसार में तैनात किए गए RAF के 3000 जवान

वही किसानों ने स्पष्ट कहा कि 24 मई को वे शांतिपूर्ण प्रदर्शन करेंगे, लेकिन अगर पुलिस उनके साथ ज्यादती करती है तो उन्हें कड़े कदम उठाने पड़ेंगे. उन्होंने कहा कि जैसा व्यवहार प्रशासन की तरफ से किया जाएगा,  वैसा ही हम करेंगे. भारतीय किसान यूनियन के नेता आजाद पालवा ने मीडिया से कहा कि किसानों के साथ जो बातचीत हुई है उस समझौते के बाद भी प्रशासन ने विभिन्न धाराओं के तहत किसानों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए हैं.

यह भी पढ़े   जेल में बंद कैदी ने लगाई फांसी, परिजनों से कहा कहता था- लड़की ने दिया है धोखा

देश के 12 प्रमुख विपक्षी दलों ने केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे किसानों के 6 महीने पूरे होने के मौके पर 26 मई को संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा आहूत देशव्यापी प्रदर्शन को अपना समर्थन देने की घोषणा की गई है. बयान में कहा गया कि हमने 12 मई को संयुक्त रूप से प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा था, महामारी का शिकार बन रहे हमारे लाखों अन्नदाता को बचाने के लिए कृषि कानून निरस्त किया जाए. साथ ही बयान में यह भी कहा गया कि हम कृषि कानूनों को तत्काल निरस्त करने और स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश के अनुसार सी2+ 50 प्रतिशत न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी अमलीजामा पहनाने की मांग करते हैं.

यह भी पढ़े   किसानों द्वारा जमकर किया गया सीएम का विरोध, स्थिति तनावपूर्ण होने पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

About Monika Sharma