Breaking News

किसान आंदोलन से जुड़ी हिसार की इस लड़की ने हरियाणा में क्यों धमाल मचा रखा है, जाने

हिसार । सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स किसी भी व्यक्ति को रातों-रात प्रसिद्ध बना सकता है. ऐसे कई उदाहरण हमें देखने को मिल जाते हैं, जहां रात भर में ही इंसान की जिंदगी बदल जाती है. ऐसा ही कुछ हिसार की 23 साल की युवती के साथ हुआ है, जो सोशल मीडिया पर छाई हुई है. हरियाणा की राजनीति में वह चर्चा का विषय बन चुकी हैं.

इसकी प्रतिभा से विपक्षी के दल के नेता भी कायल हो चुके हैं. अपने फेसबुक और ट्विटर पर इस युवती के पक्ष में विपक्ष के नेता भी पोस्ट डालते हैं. यह युवती हिसार के खेदड़ गांव की रहने वाली है. इसका नाम है रीमन नैन. रीमन एक कवित्री और लेखिका भी है. कई महीनों से वह किसान आंदोलन से जुड़ी हुई है. किसान आंदोलनों के दौरान वह काफी सक्रिय भी रही है. भारतीय किसान यूनियन की जिला हिसार की अध्यक्ष भी हैं. वह पिछले 5 महीनों से हिसार-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित बड़ोपट्टी टोल प्लाजा पर 58 गांव की महिलाओं का नेतृत्व भी करती आ रही है.

यह भी पढ़े   टिकरी बॉर्डर पर पश्चिम बंगाल की युवती के साथ दुराचार मामले में पुलिस ने उठाया यह बड़ा कदम, जाने

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर 16 मई को हिसार में चौधरी देवी लाल स्टेडियम में एक अस्थाई अस्पताल का उद्घाटन करने पहुंचे थे. उनके दौरे का विरोध करने के लिए किसान भारी संख्या में हिसार पहुंचे थे. इस दौरान पुलिस और किसानों के बीच झड़प भी हुई थी. इस मामले में रीमन पर पुलिस ने धारा 307 के तहत मुकदमा दर्ज किया था. उसके बाद पूरे हरियाणा में यह चर्चा का विषय बन गया था.

उस समय हरियाणा के दीपेंद्र हुड्डा, रणदीप सुरजेवाला समेत हरियाणवी गायक केडी, बॉक्सर विजेंदर और बहुत से लोगों ने रीमन के पक्ष में फेसबुक और ट्विटर पर पोस्ट डाली थी. उन्होंने मांग की थी कि रीमन पर दर्ज झूठा केस वापस लिया जाए. ट्विटर पर #IstandWithReemanNain ट्रेंडिंग में रहा था.

यह भी पढ़े   किसानों ने सुनाया अनोखा फरमान-ऐसे घरों में नहीं ब्याहेंगे अपने लड़के-लड़कियों को

एक कवियत्री और लेखिका होने के नाते उनकी अखबारों और पत्रिकाओं में कई कविताएं प्रकाशित हो चुकी हैं. उनकी कविताओं पर आधारित एक किताब ‘मन की बात पन्नों पर’ भी प्रकाशित हो चुकी है. वह रेडियो के कई कार्यक्रमों में भी भाग ले चुकी हैं

About Rohit Kumar