Breaking News

हरियाणा के कई जिलों में मेहरबान हुए इंद्रदेव, 15 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना

हिसार । हरियाणा में रविवार को हिसार का तापमान सबसे गर्म रहा. बता दें कि यहां दिन का तापमान 41.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके साथ ही दिनभर गर्म हवाओं ने लोगों को बेहाल किया. रात में भी लोग चैन सांस नहीं ले सके. रात्रि का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. एक तरफ तापमान और दूसरी तरफ पुरवाई हवाओं में नमी बढ़ा रखी है. जिससे उमस का भी सामना करना पड़ रहा है. इसके बाद शाम में हवा चली तो कुछ गर्मी कम हुई, बता दें कि दक्षिण हरियाणा और एनसीआर रीजन में रविवार को हल्की बारिश हुई.

यह भी पढ़े   बारिश के बाद खिली तेज धूप ने 3 डिग्री बढ़ाया तापमान, आज दोपहर बाद बारिश की संभावना

15 जुलाई तक हरियाणा में बारिश की संभावना

पश्चिमी हरियाणा मे सोमवार को कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है. आने वाले दो-तीन दिनों में मॉनसून पूरे हरियाणा को कवर करेगा. मॉनसून  दिल्ली और उत्तर प्रदेश होते हुए हरियाणा में दाखिल हुआ है. चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉक्टर मदन लाल खीचड़ ने बताया कि दक्षिण हरियाणा और एनसीआर में मानसूनी बरसात हुई, इसी वजह से धीरे-धीरे मॉनसून की सक्रियता और बढ़ेगी. देश के पश्चिमी व दक्षिणी क्षेत्रों में कुछ एक स्थान पर बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़े   Weather Update: हरियाणा के इन इलाकों तीन दिन तक बारिश की संभावना, चल सकती हैं तेज हवाएं

12 जुलाई से मानसून की सक्रियता और बढ़ने से राज्य के सभी क्षेत्रों में हवा में गरज चमक के साथ 15 जुलाई तक बारिश होने की संभावना है. 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान भी लगाया जा रहा है. इस दौरान कुछ स्थानों पर तेज बारिश होने की भी संभावना है. हरियाणा के चरखी दादरी जिले में दोपहर बाद हुई कुछ समय की बरसात ने लोगों को काफी हद तक गर्मी से राहत दी. इसी बीच हुई तेज बारिश के कारण शहर की कॉलोनियों की सड़कें झील में तब्दील हो गई.

About Monika Sharma