Breaking News

भगोड़ा घोषित हुआ ओलंपिक पहलवान सुशील कुमार, जानकारी देने वाले को मिलेगा 1 लाख का इनाम

नई दिल्ली। हरियाणा के रहने वाले और प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय कुश्ती पहलवान सुशील कुमार की मुसीबतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. सुशील कुमार भारत के एकमात्र ऐसे पहलवान हैं जिन्होंने अब तक ओलंपिक में दो मेडल जीते हैं.अब एक मर्डर के आरोप में पुलिस ने सुशील कुमार को भगोड़ा घोषित कर दिया है दरअसल दिल्ली में छत्रसाल स्टेडियम में सागर हत्याकांड में मुख्य आरोपी सुशील कुमार की धरपकड़ के लिए पुलिस का छापेमारी अभियान जारी है.दिल्ली पुलिस ने इस पहलवान की सूचना बताने वाले को 1 लाख का इनाम देने की घोषणा कर दी है.

गौरतलब है कि दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ जो कि सोनीपत के रहने वाले थे, की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी.इस मामले में सुशील कुमार समेत अन्य कई को आरोपी बनाया गया था. फिलहाल सुशील कुमार समेत कुल 9 लोग फरार चल रहे हैं जिनकी पुलिस को तलाश है दिल्ली पुलिस ने सुशील के पार्टनर अजय की गिरफ्तारी पर भी 50 हज़ार का इनाम घोषित कर दिया है.

यह भी पढ़े   बेरोजगारी में हरियाणा नंबर वन, CMIE के आंकड़ों में बाकी राज्यों को पछाड़ा

 भारत के युवाओं के रोल मॉडल रहे, सुशील कुमार अब घोषित भगोड़े

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलों में भारत की पहचान बनाने में सुशील कुमार का अहम योगदान रहा है.दो बार उन्होंने ओलंपिक में पदक भी जीते हैं.अपनी मेहनत और लगन के बल पर उन्होंने जीवन में वह मुकाम हासिल किया था जो कुछ लोगों को मिल पाता है. बहुत से युवा तो ऐसे हैं जिन्होंने सुशील कुमार को देखकर ही इस खेल को चुना है. लेकिन अब एक गलती के कारण सुशील कुमार की सारी मेहनत मिट्टी में मिल चुकी है. नौबत यहां तक आ चुकी है कि पुलिस को सुशील कुमार को भगोड़ा घोषित कर, इनाम भी घोषित करना पड़ा.

यह भी पढ़े   किसानों को खट्टर की अपील, आपसी लड़ाई चलती रहेगी पर अभी बंद करे आंदोलन

सुशील कुमार बापरोला गांव के रहने वाले हैं.2010 में भारत की तरफ से एकमात्र विश्व चैंपियन भी रह चुके हैं.सुशील कुमार भारत के एकमात्र ऐसे कुश्ती खिलाड़ी हैं जिनके नाम पर दो ओलंपिक मेडल दर्ज हैं. साल 2008 में बीजिंग ओलंपिक में उन्होंने कांस्य पदक हासिल किया था और 2012 में लंदन ओलंपिक में उन्होंने एक सिल्वर पदक हासिल किया था.

About Rohit Kumar