Breaking News

दिलचस्प: कोरोना वैक्सीन लेने वालों के शरीर में चिपक रहा लोहा!, जानिए सच है या फिर अफवाह

रोहतक । इन दिनों सोशल मीडिया पर यह न्यूज़ काफी वायरल हो रही है कि जो भी लोग कोरोना की वैक्सीन लगवा रहे हैं, उनके शरीर में लोहे की चीजें चिपक रही है. हरियाणा के रोहतक में तो एक व्यक्ति ने यह परीक्षण कर लिया, कि क्या ऐसा वास्तव  में होता है. इस शख्स को परीक्षण पर यकीन हो गया. इसके पीछे की सच्चाई पीजीआई एमएस मे कोवैक्सीन ट्रायल टीम के को इन्वेस्टिगेटर डॉ रमेश कुमार ने खुद बताया और कहा कि यह अफवाह है.

यह भी पढ़े   केंद्र सरकार पर बरसे राकेश टिकैत, कहा-एक शर्त पर होगा खत्म आंदोलन

इन दिनों वैक्सीन  को लेकर यह अफवाहे  है जारी

बता दें कि रोहतक के 61 वर्षीय रविंद्र नागपाल ने 25 अप्रैल को कोविड शिल्ड की डोज ली थी. 10 दिन पहले जब उसने खबर देखी कि जो लोग वैक्सीनेशन करवा रहे हैं उनके शरीर पर लोहे की चीजें चिपक रही है, उन्होंने भी अपने शरीर पर लोहे की कुछ चीजें चिपका कर देखिए. उनका कहना है कि धीरे-धीरे उनके शरीर पर लोहे की चीजें चिपकने लगी.

शरीर में हुए इस चुंबकीय गुण के परिवर्तन से वह काफी हैरान हो गए. उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से मांग की कि वह इन कारणों की जानकारी दें कि ऐसा क्यों हो रहा है.वही पंडित भगवत दयाल पीजीआईएमएस में को वैक्सीन ट्रायल टीम के को इन्वेस्टर डॉक्टर रमेश वर्मा ने कहा कि यह केवल अफवाह है. इस मौसम में किसी के शरीर पर हल्की लोहे की वस्तु चिपक सकती है. उन्होंने लोगों से अपील की कि वह लोगों को गुमराह ना करें, सभी वैक्सीनेशन अवश्य करवाएं.

यह भी पढ़े   जींद में गांवो के लोग अभी भी मान रहे 5G की ट्रायल को मौतो का कारण, करवाए टावर बंद

About Monika Sharma