Breaking News

जेजेपी में पड़ी फूट, इस नेता ने दिया पार्टी से इस्तीफा, कहा-जेजेपी बन चुकी है भाजपा की गुलाम

पानीपत । भारतीय किसान यूनियन द्वारा पानीपत टोल प्लाजा पर बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें जेजेपी नेता राजकुमार ने पार्टी को अलविदा कह दिया. किसानों द्वारा राजकुमार के पार्टी छोड़ने के फैसले का स्वागत किया गया. पानीपत टोल प्लाजा पर आयोजित भारतीय किसान यूनियन की बैठक में जेजेपी किसान सेल के महासचिव राजकुमार चंदौली ने पार्टी से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया. उन्होंने कहा कि उनका चौटाला परिवार के साथ 30 सालों का नाता है. उन्होंने यह सोचा था कि जेजेपी किसानों की भलाई के लिए काम करेगी, लेकिन जब से जेजेपी-बीजेपी का गठबंधन हुआ है, तब से जेजेपी, बीजेपी की गुलाम बन गई है. इसीलिए उन्होंने किसान हित में यह फैसला लिया है.

यह भी पढ़े   हिसार लाठीचार्ज मामले में प्रशासन ने मानी किसानों की मांगे, जाने

आने वाले दिनों में करेंगे आंदोलन को और तेज

जेजेपी नेता राजकुमार के इस्तीफे का स्वागत करते हुए भारतीय किसान यूनियन गुट चढूनी के उपाध्यक्ष सत्यवान नरवाल ने कहा कि किसान अपनी एकजुटता के बल पर लड़ाई जीत चुके हैं. बस एलान बाकी है. उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना की आड़ में आंदोलन को कमजोर करना चाहती है, लेकिन आने वाले दिनों में आंदोलन को और तेज किया जाएगा.

24 को करेंगे घेराव

वही किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने चेतावनी देते हुए कहा कि बीते दिनों मुख्यमंत्री के हिसार दौरे का विरोध करने वाले किसानो पर दर्ज मुकद्दमे यदि 23 मई तक वापस नहीं लिए, तो 24 मई को कमिश्नर का घेराव किया जाएगा. सरकार यदि उनकी मांगें नहीं मानती, तो आगामी 26 मई को बीजेपी व जेजेपी के विधायकों और सांसदों का भी घेराव किया जाएगा. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री खट्टर द्वारा हिसार में कोविड अस्पताल का उद्घाटन किया गया था.

यह भी पढ़े   किसान आंदोलन तो कब का खत्म हो चुका है, अब कानून तोड़ने वालों पर एक्शन होगा -कंवरपाल गुर्जर

उस समय किसानों ने इकट्ठे होकर मुख्यमंत्री के दौरे का विरोध करना चाहा. भीड़ को अलग-थलग करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी दागे. पुलिस ने कई किसानों पर मुकद्दमे दर्ज किए. इसी का विरोध करते हुए किसान नेता चढूनी ने कहा कि सरकार को 23 मई तक यह सारे मुकदमे वापस ले लेने चाहिए नहीं तो 24 मई को कमिश्नर का घेराव किया जाएगा.

About Rohit Kumar