Breaking News

कानपुर उग्र हिंसा में अब तक 50 लोगों की गिरफ्तारी, अवैध संपत्तियों पर होगी कार्यवाही

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में हिंसा इतनी बढ़ चुकी है. कि अब तक 50 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इसमें बताया जा रहा है. कि शहर का प्रशासन और पुलिस अपराधियों की 147 अप्रैल संपत्ति को जप्त कर चुका है. माना जा रहा है कि बहुत ही जल्दी प्रशासन बुलडोजर से नष्ट करेगा। इसके चलते कानपुर शहर में काजी मौलाना अब्दुल हाजी ने कहा है कि अगर कानपुर में बिना छानबीन के किसी की गिरफ्तारी हुयी तो अच्छा नहीं होगा। कानपुर में हिंसा पर हुआ बवाल कानपुर में मुस्लिम समुदाय ने 3 जून को बंद करवाया था. मुस्लिम समुदाय के खिलाफ नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित बयान दिया था. इस दौरान हिंसा आग की तरह फ़ैल गई. पुलिस सीसीटीवी के जरिए अपराधियों की पहचान करने में जुटी है। प्रशासन और पुलिस ने कानपुर के अंदर आरोपियों के पोस्टर भी लगवा दिए हैं. जिन लोगों ने इस विवाद को बढ़ावा दिया है। उनके खिलाफ सख्त- सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़े   पहले दर्ज कराया दुष्कर्म का मामला, कोर्ट में बयान से मुकर गई युवती बोली...

150 लोगों को किया गिरफ्तार

कानपुर उग्र हिंसा में अब तक 50 लोगों की गिरफ्तारी, अवैध संपत्तियों पर होगी कार्यवाही

पुलिस का कहना है कि इस मामले में अब तक लगभग 50 आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है. वही बताया जा रहा है कि पोस्टरों में शामिल 6 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. गिरफ्तार वाले लोगों में से कुछ लोग अभी नाबालिक हैं. पुलिस सीसीटीवी के दौरान उनकी जांच पड़ताल में लगी हुई है जिसके बाद कड़ी कार्यवाही की जाएगी। पुलिस ने बताया है कि लोगों को खुद आकर पुलिस के हवाले करना चाहिए। पुलिस प्रशासन ने 147 इमारतों की पहचान की है. जहां से पत्थरबाजी की गई थी. पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी कैमरा से उन लोगों की पहचान हो गई है. इसके बाद इमारतों की जांच की जाएगी। इसके साथ ही आगे की कार्रवाई होगी।

हिरासत में 90% लोग मुस्लिम समुदाय से

कानपुर उग्र हिंसा में अब तक 50 लोगों की गिरफ्तारी, अवैध संपत्तियों पर होगी कार्यवाही

कानपुर शहर के मौलाना का कहना है कि मुस्लिम समुदाय पर एक तरफा कार्यवाही की जा रही है. उन्होंने बताया कि विरासत में जो लोग हैं. उनमें से लगभग 90% मुस्लिम समुदाय के लोग हैं. बाकी 10 वर्ष और लोग गिरफ्तार किए गए। स्थानीय लोगों का कहना है की पुलिस प्रशासन को पूरी छानबीन थांग से करनी चहिये।

यह भी पढ़े   जम्मू कश्मीर के कुलगांव में राजस्थान के बैंक मैनेजर की हत्या

यह है पूरा मामला

कानपुर उग्र हिंसा में अब तक 50 लोगों की गिरफ्तारी, अवैध संपत्तियों पर होगी कार्यवाही

उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर के बेकन गंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत नई सड़क इलाके में 3 जून को जुमे की नमाज पढ़ने के बाद कुछ अज्ञात लोगों ने वहां की दुकानों को बंद करने और तोड़फोड़ की प्रयास किए जिसका दूसरे समुदाय ने रोष जताया। इस बात को लेकर आपस में कहासुनी हुई और मामला इतना बढ़ गया कि पत्थरबाजी तक पहुंच गया इस घटना ने इतना जोर पकड़ लिया की दो समुदाय मैं विवाद हो गया । इस मौके की सूचना पाकर पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचा पुलिस बल ने अपनी शक्ति दिखाते हुए मौके पल नियंत्रण पाया इस मौके पर पुलिस कमिश्नर समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद थे और आवश्यक आवश्यक बल प्रयोग कर ही स्थिति पर काबू पाया गया।

About Monika Sharma