Breaking News

एक करोड़ रुपये पहुंचे टेलर कन्हैया लाल की धर्मपत्नी के खाते में – कपिल मिश्रा फिर आये आगे

उदयपुर में हुई कन्हैया लाल की हत्या ने पूरे देश भर को हिला कर रख दिया था। कि कैसे एक गलती से नूपुर शर्मा के समर्थन में हुए पोस्ट की वजह से कन्हैया लाल का मर्डर कर दिया गया। मर्डर के बाद में कन्हैया लाल के परिवार के लिए सरकार कई प्रयास करती हुई नजर आई है। अभी हाल ही में इसी प्रयास को जारी रखते हुए भाजपा प्रसिद्ध नेता कपिल मिश्रा ने बुधवार 6 जुलाई को कन्हैयालाल जी की पत्नी के अकाउंट में 1 करोड़ रुपए ट्रांसफर कर दिया है। यह यह राशि कन्हैया लाल के पत्नी के अकाउंट में ट्रांसफर करने के बाद में खुद कपिल मिश्रा ने ट्वीट करते हुए इस बारे में पूरी जानकारी दी है।

अशोक गहलोत ने परिवार को 51 लाख का चेक सौंपा था

कन्हैयालाल के बारे में हम आपको बता दें कि कन्हैयालाल उदयपुर के रहने वाले थे। और वह पैसे से एक टेलर का काम करते थे, लेकिन पिछले कुछ दिन पहले गलती से नूपुर शर्मा के समर्थन में उनके सोशल मीडिया से एक पोस्ट हो गया। जिसके बाद में इसका नतीजा उन्हें यह मिला कि उन्हें इसकी कीमत मर कर चुकानी पड़ी। कन्हैया लाल का बेरहमी से कत्ल कर दिया गया। कत्ल के बाद में कातिलों ने कन्हैया लाल की मौत का वीडियो और इसके बारे में खुलासा करते हुए यह वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया था। बाद में इसकी वजह से पूरे राजस्थान में लगभग 4 से 5 दिन इंटरनेट भी बंद हुआ। लेकिन जहां कन्हैयालाल अब इस दुनिया में नहीं रहे तो, सरकार कन्हैया लाल के परिवार की पूरी पूरी मदद करने की कोशिश कर रही है। हाल ही में अशोक गहलोत कन्हैयालाल के परिवार से मिले थे। उस दौरान अशोक गहलोत ने परिवार को 51 लाख का चेक सौंपा था।

यह भी पढ़े   महिला ने पहले किया वीडियो कॉल, फिर उतारने शुरू किए कपड़े, फिर किया..

कन्हैयालाल जी की धर्मपत्नी के खाते में आपके दिए गए एक करोड़ रुपए पहुंच गए

कन्हैया लाल के परिवार में बता दे कि कन्हैया लाल के परिवार में वह इकलौते ही सदस्य कमाई करने वाले थे। इसके अलावा उनकी पत्नी घर का घरेलू काम संभालती थी। और उनके दो बेटे अभी पढ़ाई कर रहे हैं। कत्ल के बाद में सरकार ने बेटे को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है, इसके अलावा सेंट्रल गवर्नमेंट ने भी इसका समर्थन करते हुए कन्हैया लाल के परिवार के लिए क्राउडफंडिंग से लगभग एक करोड रुपए जुटाये। जो बुधवार 6 जुलाई को कन्हैया लाल की पत्नी के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए गए हैं। यह पूरा पेमेंट दो बार में कन्हैया लाल की पत्नी के अकाउंट में ट्रांसफर किया गया है। इसके बारे में जानकारी देते हुए कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने इस पेमेंट की पूरी जानकारी देते हुए लिखा है, कि कन्हैयालाल जी की धर्मपत्नी के खाते में आपके दिए गए एक करोड़ रुपए पहुंच गए हैं। जिसमें उन्होंने पेमेंट के स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं।

यह भी पढ़े   MMPSY: हरियाणा की इस बड़ी योजना में आवेदन करने का आज अंतिम दिन, अभी करें आवेदन

About Rohit Kumar