Breaking News

करनाल की लाडो बनी बिहार मे DSP, बचपन से देखा था पुलिस ऑफिसर बनने का सपना

करनाल । सपनों को पूरा करने के लिए अगर जुनून हो तो वह पूरा हो ही जाता है. ऐसा ही हरियाणा के करनाल की बेटी अभिजीत कौर ने कर दिखाया है. बता दे कि अभिजीत कोर बिहार पीसीएस के एग्जाम को क्लियर करके डीएसपी के पद पर नियुक्त हुई है. जिसके बाद परिवार वालों में खुशी का माहौल है.

हरियाणा की बेटी बनी बिहार की DSP 

यूपीएससी के एग्जाम में मैंस क्लियर करने के बाद वह इंटरव्यू में रह गई थी. उसके बाद उन्होंने अपने हौसले को टूटने नहीं दिया,  बल्कि और मजबूती के साथ उसे पाने की तैयारी की. अभिजीत का लक्ष्य अर्जुन की तरह एकदम पक्का था. अभिजीत 26 साल में डीएसपी बन गई है. उन्होंने बताया कि वह इस पद पर तैनात होने के बाद बड़ी ईमानदारी से बिहार की इमेज सुधारने के साथ-साथ वहां पर महिलाओं के उत्थान के लिए भी कार्य करेंगी. जब बेटी ने इतना बड़ा मुकाम हासिल किया है,  तो माता-पिता और टीचर का खुश होना तो लाजमी ही है.

यह भी पढ़े   अब हरियाणा के इन 5287 गांव को मिलेगी 24 घंटे बिजली सप्लाई,जाने गाँवो के नाम

पिता बताते हैं कि उनकी बेटी ने इसके लिए खूब मेहनत की. पिता ने भी उसको हौसला दिया और कहा कि मेरी बेटी ने मेरा सपना पूरा कर दिया. मां का कहना है कि मै बेटी को इमानदारी से महिलाओं के लिए और बिहार राज्य को आगे बढ़ाने के लिए काम करने की प्रेरणा दूंगी. अभिजीत कौर के टीचर्स भी काफी खुश है, जिन्होंने बचपन से पढ़ाया वह आज अपने शिष्य को एक पुलिस ऑफिसर बनते हुए देख रहे हैं. बता दें कि अभीजीत की मंजिल अभी खत्म नहीं हुई है, उसके सपने अभी और बाकी है वह और भी उड़ना चाहती है और यूपीएससी क्लियर करके वह देश के लिए अधिकारी नियुक्त होना चाहती है.

यह भी पढ़े   JJP विधायक ने निकाली किसानों को गाली, भड़का संयुक्त किसान मोर्चा, DSP को दी शिकायत

About Monika Sharma