Breaking News

खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021: हरियाणा को मिली 20. 67 करोड़ की वित्तीय सहायता की मंजूरी

चंडीगढ । हरियाणा में 21 नवंबर से 5 दिसंबर तक खेलो इंडिया गेम्स के चौथे संस्करण का आयोजन किया जाएगा. इसके लिए केंद्र सरकार की तरफ से 20.67 करोड रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी. इन खेलों में अंडर 18 कैटेगरी के खेलों को शामिल किया जाता है. इस बारे में खेल एवं युवा मामले राज्य मंत्री संदीप सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि खेलों के आयोजन के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण (साईं) एवं हरियाणा सरकार के बीच समझौता होगा. जिसमें खेलों पर साईं और हरियाणा सरकार के नियमों और जिम्मेदारियों के बारे में वार्तालाप किया जाएगा.

यह भी पढ़े   कोरोना महामारी में बिजली चोरों के हौसले बुलंद, विभाग को हो रहा है करोड़ों का नुकसान

उन्होंने यह कहा कि पंचकूला में खेलो इंडिया यूथ गेम्स के चौथे संस्करण का आयोजन किया जाएगा. इस प्रतियोगिता में देश के हर एक राज्य से सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को सामने लाने का मौका दिया जाता है. इसके तहत जो एथलीट चुने जाते हैं उनको 6.8 लाख रुपए की वार्षिक छात्रवृत्ति भी दी जाती है. जिसमें उन्हें 10 हज़ार रूपए प्रति माह का आउट-ऑफ-पॉकेट भत्ता भी शामिल है.

संदीप सिंह ने बताया कि इन खेलों का मकसद खेलों को बढ़ावा देना और नई प्रतिभाओं को आगे लाना है. इन खेलों के आयोजन को लेकर खिलाड़ियों में बहुत ज्यादा उत्साह है. हरियाणा को खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 के चौथे संस्करण के आयोजन की जिम्मेदारी मिलते ही तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. राज्य सरकार चाहती है कि इन खेलों को भव्य बनाया जाए. खेलो इंडिया कार्यक्रम के तहत हरियाणा के खिलाड़ियों ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है और आगे भी खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद है.

यह भी पढ़े   Reliance का बड़ा ऐलान इन वाहनों को हर रोज फ्री देगी पेट्रोल और डीजल

About Rohit Kumar