Breaking News

मारुति डिजायर उद्योग का हरियाणा से पलायन, प्रदेश सरकार की विफलता का एक और प्रमाण -रणदीप सुरजेवाला

चंडीगढ़ । वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मारुति सुजुकी द्वारा अपने डिजायर कार के पूरे औद्योगिक उत्पादन को हरियाणा से गुजरात में पलायन को प्रदेश की भाजपा सरकार की विफलता का प्रमाण बताया. उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता के साथ धोखा हो रहा है.उन्होंने इस मामले पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से स्पष्टीकरण की मांग की है.

रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा 

सुरजेवाला ने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार कानून व्यवस्था को सुचारू रखने और औद्योगिक निवेश के लिए उचित माहौल व वातावरण देने में पूरी तरह असफल साबित हुई है, इसकी वजह से प्रदेश में पिछले 7 सालों में कोई भी बड़ा उद्योग नहीं आया. दूसरी ओर मारुति जैसी विश्व स्तरीय कंपनियां प्रदेश से पलायन कर रही है. उन्होंने कहा कि इस घटनाक्रम का प्रदेश के निवेश पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा. वहीं दूसरी ओर प्रदेश के युवाओं को मिलने वाले रोजगार तथा प्रदेश सरकार को मिलने वाले टैक्स में भारी कमी होगी. स्वाभाविक रूप से इसका असर जनता पर भी होगा. सुरजेवाला ने कहा कि आज हरियाणा के इतिहास में एक दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण दिन है.

यह भी पढ़े   सिरसा में डिप्टी स्पीकर गंगवा के काफिले पर किसानों ने किया पथराव, गाड़ियों के शीशे तोड़े

उन्होंने कहा कि भाजपा – जजपा सरकार ने मनोहर लाल खट्टर और दुष्यंत चौटाला की सरकार ने हरियाणा के मदर मैन्युफैक्चरिंग यूनिट को धकेल कर दूसरे प्रांतों में भेजने का कार्य किया है. अगर हरियाणा में ऑटो मोबाइल सेक्टर , उसके लिए हरियाणा जाना जाता है उसका मदर्स यूनिट भी आप धक्का देकर प्रदेश से निकाल देंगे तो कहां से उद्योग धंधा आएगा और कहां से राजस्व आएगा. सुरजेवाला ने कहा कि मारुति उद्योग लिमिटेड की हिंदुस्तान में सबसे अधिक बिकने वाली कारों में से एक मारुति डिजायर कार है जों हसनपुर गुजरात में बनने का समाचार आया है, अब तक मानेसर में बनती आई है. ज़बसे हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर की भाजपा सरकार ने शासन संभाला है, हरियाणा से मारुति को गुजरात की और अकेला जा रहा है.

यह भी पढ़े   हरियाणा में फिर बढ़ी स्कूलों की छुट्टियां, शिक्षा मंत्री ने की घोषणा

About Monika Sharma