Breaking News

मिथुन चक्रवर्ती को एक जमाने में खाने लिए नहीं मिलती रोटी, आज 72 साल की उम्र में 200 करोड़ के मालिक

भारत के मशहूर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को आज हर कोई जानता है, मिथुन चक्रवर्ती 80 से 90 के दशक में पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री पर राज किया करते थे। बॉलीवुड इंडस्ट्री में मिथुन चक्रवर्ती ने एक दो नहीं बल्कि सैकड़ों हिट फिल्मों में काम किया है। अगर बात की जाए उनकी पूरी फिल्मों की तो अब तक मिथुन चक्रवर्ती लगभग 350 फिल्मों से ज्यादा में काम कर चुके हैं। लेकिन बॉलीवुड के महान अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती का महान बनने तक का सफर आसान नहीं था। मिथुन चक्रवर्ती ने अपने मेहनत और संघर्ष से इस मुकाम को हासिल किया है। आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में ही नहीं बल्कि बाहर की दुनिया में भी मिथुन चक्रवर्ती की हर कोई इज्जत और सम्मान करता है। वह इसलिए करते हैं, क्योंकि आज वह इस सम्मान के लायक हैं। आज मिथुन चक्रवर्ती भले ही फिल्मों से दूर रह रहे हैं। लेकिन उनकी फिल्में आज भी लोग बड़े चाव से देखना पसंद करते हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती आज 72 साल के हो चुके हैं, आज मशहूर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती का जन्मदिन है। इस जन्मदिन के अवसर पर हम उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ बातें आपको इस आर्टिकल में नीचे बताने जा रहे हैं।

मिथुन चक्रवर्ती को बिना जान पहचान के बॉलीवुड में नहीं मिलता काम , उन्हें हर जगह से नाकामी मिलती

बॉलीवुड इंडस्ट्री के महान अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने कई बार अपनी जिंदगी के वह दुख भरे पल बताए हैं, जिनको सुनने के बाद हर किसी के मन को मिथुन दा भा गए, बॉलीवुड इंडस्ट्री में जब मिथुन चक्रवर्ती आए तब ना तो उनके पास कोई गॉडफादर था, और ना ही उनकी कोई जान पहचान फिल्म इंडस्ट्री में थी। फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा सपना लेकर आए मिथुन चक्रवर्ती के पास तो रहने और सोने के लिए भी जगह नहीं थी। दिन में खाना मिल जाता तो ठीक है, नहीं तो कई बार तो भूखे भी गुजारा करना पड़ता। बॉलीवुड इंडस्ट्री में बिना जान पहचान के तो पत्ता भी नहीं हिलता। मिथुन चक्रवर्ती को बिना जान पहचान के काम कैसे मिलता, उन्हें हर जगह से नाकामी मिलती। नाकामी मिलने के बावजूद भी मिथुन चक्रवर्ती कभी अपने सपनों के आगे नहीं झुके और शायद इसीलिए, आज वह महान अभिनेताओं की लिस्ट में सबसे ऊपर आते हैं। जिन्होंने अपने दम पर अपनी पहचान बनाई है. फिल्मों में काम ना मिलने की वजह से मिथुन दा कई बार बहुत ज्यादा दुखी हो जाते। लेकिन उन्होंने फिर भी हार ना मानते हुए अपने डांस कला की वजह से कई पार्टियों में भी गए। जहां से जितने भी पैसे मिलते हैं उनसे अपना गुजारा करते। धीरे धीरे उन्हें बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में पहली फिल्म मिली जोकि 1976 में आई फिल्म मृगया में ब्रेक मिला। इसमें उन्होंने ट्राईबल हीरो का रोल किया। जिसमें वह बिल्कुल फिट बैठे और इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर अवार्ड भी मिला।

यह भी पढ़े   "सम्राट पृथ्वीराज" के लिए अक्षय कुमार ने वसूली इतनी मोटी रकम, मानुषी छिल्लर की फीस सुन उड़ जाएंगे आपके होश...

डांस और मार्शल आर्ट एक्शन की फाइटिंग की वजह से बनाई अपनी पहचान

इसके बाद में मिथुन चक्रवर्ती को एक के बाद एक बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई फिल्में मिली। जिनमें उन्होंने बेहतर अभिनय किया। आज उनके पास फिल्मों की इतनी लंबी लाइन है, मिथुन चक्रवर्ती की फिल्मों में डांस एक्शन और उनके मार्शल आर्ट की फाइटिंग को आज हर कोई देखना पसंद करता है। हर कोई उनकी फिल्मों को आज भी देखना पसंद करता है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में मिथुन चक्रवर्ती के पास एक बार तो ऐसा मोड़ भी आया। जब फिल्मों से काफी ज्यादा निराशा हाथ लगी, जिसकी वजह से उन्होंने अपनी जिंदगी को समाप्त करने का फैसला तक किया। लेकिन उनके सपने इतने बड़े थे कि वह उसके आगे झुके नहीं। और आज बॉलीवुड इंडस्ट्री पर अपनी एक अलग ही छाप छोड़ दी है। फिलहाल अभी मिथुन चक्रवर्ती आज अपना 72 वा जन्मदिन मना रहे हैं, और अब वह बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर राजनीति में जनसेवा कर रहे हैं।

यह भी पढ़े   फिल्म "ब्रह्मास्त्र" में शाहरुख खान की होगी जबरदस्त एंट्री, दिखेंगे नए अवतार में...

About Rohit Kumar