Breaking News

एक ज़माने में मिथुन के पास नहीं थी फिल्मे, आज हर कोई इज्जत करता है इन फिल्मो की वजह से

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं है, क्योंकि आज उनको बच्चों से लेकर बड़े तक हर कोई जानता है, मिथुन चक्रवर्ती ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। वही आज अगर इनकी फिल्मों की बात करें तो मिथुन चक्रवर्ती ने अपने फिल्मी करियर में लगभग 350 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। मिथुन चक्रवर्ती बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने डांस और अपने एक्शन मार्शल आर्ट की वजह से जाने जाते हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री में जहां काम पाना इतना मुश्किल है। वहां पर मिथुन चक्रवर्ती ने अपनी जिंदगी में कई कठिन दौर से गुजरते हुए आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक अलग ही छाप छोड़ दी है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में आज हर कोई मिथुन चक्रवर्ती की इज्जत और मान सम्मान करता है, जिसकी वजह यही है कि मिथुन चक्रवर्ती ने अपने फिल्मी करियर में कभी भी किसी का साथ नहीं छोड़ा और लगातार अपने मेहनत से आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक बहुत बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने डांस और अपने मार्शल आर्ट की वजह से जाने गए मिथुन चक्रवर्ती

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में मिथुन चक्रवर्ती को अपने फिल्मी करियर की शुरुआत में बहुत कुछ सहन करना पड़ा, जहां जहां पर कभी तो उन्हें उनकी स्किन टोन की वजह से कोई फिल्मों में नहीं रखना चाहता था। तो उन्हें किसी ना किसी वजह से निकाल दिया जाता। क्योंकि उनके पास फिल्म इंडस्ट्री में कोई जान पहचान नहीं थी। लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने डांस और अपने मार्शल आर्ट की वजह से जाने जाने वाले मिथुन चक्रवर्ती ने अपनी इसी काला का फायदा उठाते हुए बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपने कदम जमाए। बॉलीवुड इंडस्ट्री में मिथुन चक्रवर्ती की एंट्री के बाद तो, बड़े-बड़े फिल्म निर्माता भी उनके घर के बाहर खड़े रहते। एक टाइम पर मिथुन चक्रवर्ती के पास इतनी ज्यादा फिल्में हो चुकी थी, कि वह एक ही समय में दो से तीन फिल्मों में काम किया करते थे। जिसकी बदौलत आज बॉलीवुड इंडस्ट्री को डिस्को डांसर, जंग, मर्द, चांडाल, प्रेम प्रतिज्ञा, प्यार झुकता नहीं, शपथ, गुरु दादा, जाल, सुल्तान, दाता, मुजरिम, अग्निपथ, जनता की अदालत, परिवार, लोहा, गुलामी, इलाका जैसी बड़ी और नामी सुपरहिट फिल्में मिली है। आज बॉलीवुड इंडस्ट्री मैं मिथुन चक्रवर्ती बहुत बड़ा नाम कमा चुके हैं। और इन्होंने अपने संघर्ष और मेहनत से बॉलीवुड इंडस्ट्री से काफी नाम रुतबा धन दौलत भी कमाए। आज मिथुन चक्रवर्ती बॉलीवुड से दूर राजनीति में जनता की सेवा करते नजर आते हैं।

यह भी पढ़े   कपिल शर्मा ने कुछ इस तरीके से दी सिद्धू मूसेवाला को श्रद्धांजलि, फैंस की आँखे हुई नम

एक जमाने में लोग मिथुन चक्रवर्ती की फिल्में देखने का इंतजार किया करते थे

बॉलीवुड के महान अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती अपने डांस की वजह से काफी ज्यादा प्रचलित रहे हैं, उन्होंने अपने डांस की वजह से ही फिल्म इंडस्ट्री में अपना एक वजूद कायम किया है। आज भी लोग उनके डांस पर थिरकते नजर आते हैं, आपने आई एम ए डिस्को डांसर गाना तो हर किसी ने सुना होगा। और शायद ही कोई होगा जो इस गाने के बजने के बाद अपने पैरों को रोक पाए। इसके अलावा भी मिथुन चक्रवर्ती के कई ऐसे सदाबहार गाने हैं। जो आज भी बहुत ज्यादा प्रचलित है, जिनमें से अगर बात की जाए मिथुन चक्रवर्ती के गानों की तो दुनिया तुझको सलाम यह गाना आज भी सुपर हिट रहा है। वहीं 1989 में आया प्रेम प्रतिज्ञा का गाना प्यार कभी कम नहीं करना यह भी बहुत ज्यादा सुपरहिट गाना रहा है। वही मशहूर फिल्म गुलामी से 1985 में आया गाना जिहाले मुस्किल मुकाम दा यह गाना भी बहुत ज्यादा प्रचलित रहा है, मिथुन चक्रवर्ती बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर आज अपना होटल्स का बिजनेस संभालते हैं। और राजनीति में अपनी सेवा कर रहे हैं। आज मिथुन चक्रवर्ती का जन्मदिन है, इस जन्मदिन के खास अवसर पर आपको ऊपर दी गई जानकारी से पुरानी यादें तो ताजा हो ही गई होगी। कि कैसे एक जमाने में लोग मिथुन चक्रवर्ती की फिल्में देखने का इंतजार किया करते थे।

यह भी पढ़े   सारा अली खान को आई सुशांत सिंह राजपूत की याद, छलका एक्ट्रेस का दुःख

About Rohit Kumar